ब्रेकिंग दिल्ली : JNU में कोरोना के 11 नए मामले, अब तक 5 मौतें, छात्रों से घर जाने की अपील

0
Ad

नई दिल्ली। कोरोना संक्रमण अब देश के स्‍कूल, कॉलेज और यूनिवर्सिटी में भी तेजी से बढ़ रहा है।. शुक्रवार 16 अप्रैल को दिल्‍ली की प्रतिष्ठित जवाहरलाल नेहरू यूनिवर्सिटी (JNU) में कोरोना संक्रमण के 11 नये मामले सामने आए. इसके बाद यूनिवर्सिटी ने हॉस्‍टल में रह रहे छात्रों से अपने घर लौट जाने की अपील की है।

Ad

विश्‍वविद्यालय प्रशासन ने नोटिस जारी कर कहा, “पूरे देश में COVID-19 मामलों की संख्या में भारी वृद्धि चिंताजनक है। संक्रमण से सबसे ज्‍यादा प्रभावित भारत नई दिल्‍ली है। JNU कैंपस में मार्च 2020 से अब तक 322 से अधिक कोरोना संक्रमण के मामले सामने आए हैं। वर्तमान में, JNU में 64 COVID-19 पॉजिटिव केस हैं, जिनमें आज 11 पॉजिटिव केस 16 अप्रैल को मिले हैं। अब तक, विश्वविद्यालय में दुर्भाग्यपूर्ण कोरोना से कुल 5 मौतें हुई हैं।”

यह भी पढ़ें 👉  ऋषिकेश…अंकिता हत्याकांड : रिसोर्ट में बनी थी जेल और देता था पुलकित सजा

ताजा खबरों के लिए जुड़े व्हाट्स एप ग्रुप से 👉 Click Now 👈

नोटिस में आगे कहा गया, “छात्रों का अपने अकादमिक असाइनमेंट की चिंता करना स्‍वाभाविक है मगर कैंपस में लाइब्रेरी, हॉस्टल मेस और भोजनालय वायरस के सुपर स्प्रेडर बन सकते हैं। नए विकसित म्यूटेंट के साथ अत्यधिक संक्रामक वायरस के खिलाफ स्वास्थ्य हम सभी के लिए सर्वोच्च प्राथमिकता होनी चाहिए।”

यह भी पढ़ें 👉  मोटाहल्दू… अभी-अभी : पाडलीपुर में घर में घुसी अज्ञात युवती, अपने घर में बच्चे के जन्म दिन के निमंत्रण का बहाना बनाते हुए आलमारी खंगाली, कमरे में मौजूद बच्चे को गोद में उठाया और…

यूनिवर्सिटी ने कहा, ”एक सुरक्षित वातावरण पाने, या जरूरत पड़े तो महामारी के समय किसी की सहायता करने के लिए घर से बेहतर कोई जगह नहीं है। इसलिए, छात्रों और सभी परिसर के निवासियों की भलाई और सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए, यह उचित है कि छात्र कैंपस छोड़कर अपने घर लौट जाएं।”

Ad

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here