हिमाचल…कोरोना: तीन महीने बाद एक ही दिन में 120 नए संक्रमित मरीज, सक्रिय मामलों की संख्या 441 पहुंची

0
Ad

शिमला। हिमाचल प्रदेश में मंगलवार को 120 लोगों के कोरोना टेस्ट की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। करीब तीन महीनों के बाद एक ही दिन में आंकड़ा 100 से पार हुआ है। कोरोना के मामलों में एकाएक उछाल आने से प्रदेश में सक्रिय मरीजों की संख्या 441 हो गई है। कांगड़ा जिले में सबसे ज्यादा 40 लोग पॉजिटिव हुए हैं। इसके साथ ही शिमला में 23, मंडी 21, हमीरपुर 16, चंबा सात, बिलासपुर चार, सिरमौर तीन, किन्नौर दो, सोलन, ऊना, कुल्लू और लाहौल-स्पीति में एक-एक मामला सामने आया है। मंगलवार को प्रदेश में कोरोना की जांच के लिए 2,688 लोगों के सैंपल लिए गए थे।

हरिद्वार…यह दादी छोरो से कम है के : हर की पैड़ी पर पुल से गंगा में छलांग लगा कर चर्चा में आई 70 साल की वृद्धा, पुलिस ने बिठाई जांच

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी…ठगीः टूडे कंपनी का एजेंट बनकर आये युवक ने डीप फ्रिज देनेे के नाम पर लगाया दुकानदार को 13500 का चूना

डीडीयू में दाखिल मरीजों के होंगे कोरोना टेस्ट
वहीं, दीनदयाल उपाध्याय अस्पताल में विभिन्न बीमारियों से पीड़ित दाखिल मरीजों के कोरोना टेस्ट होंगे। अस्पताल प्रबंधन की ओर से कर्मचारियों को इस बाबत निर्देश जारी कर दिए गए हैं। प्रबंधन का कहना है कि सभी मरीजों के इस दौरान आरटीपीसीआर टेस्ट करवाए जाएंगे। प्रदेश भर में बढ़ते कोरोना मामलों के बाद अस्पताल प्रबंधन ने एहतियातन यह निर्देश जारी किए हैं। डीडीयू अस्पताल में रोजाना हजारों की तादाद में मरीज इलाज करवाने के पहुंचते हैं। इनमें से कई मरीजों की हालत को देखते हुए उन्हें अस्पताल में दाखिल किया जाता है। कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए अब दाखिल मरीजों के टेस्ट करवाने का निर्णय किया गया है। इसके अलावा प्रबंधन ने जनरल और मेडिसिन ओपीडी में इलाज करवाने के लिए पहुंचने वाले जुकाम और बुखार से पीड़ित मरीजों के भी कोविड टेस्ट करवाने के निर्देश दिए हैं।

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी… कुछ ही देर में घर पहुंचेगी, शहीद चंद्रशेखर की पार्थिव देह, सीएम भी पहुंचने वाले हैं

हल्द्वानी…प्रेम सिनेमा हॉल के पास बहुचर्चित निर्माणाधीन कॉप्लैक्स में
मिला अधनंगा पुरूष शव, शिनाख्त नहीं

कोरोना के तीन नए मरीज, डॉक्टर भी संक्रमित  
मंगलवार को भी अस्पताल में 66 मरीजों के कोविड टेस्ट किए गए हैं। इनमें तीन मरीजों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। बताया जा रहा है कि तीनों पॉजिटिव मरीजों को सात दिन तक होम आइसोलेट किया गया है। इसके अलावा आईजीएमसी में एक चिकित्सक भी कोरोना पॉजिटिव आया है। मंगलवार को जिलेभर में 23 नए मामले सामने आए हैं। सक्रिय मामलों की संख्या 48 पहुंच गई है।

यह भी पढ़ें 👉  शाबाश… टीचर की पिटाई से बच्चे की मौत के बाद इस कांग्रेसी विधायक ने दिया इस्तीफा

अल्मोड़ा…चार महीने से लापता छोटे भाई की तलाश को पुलिस की शरण में पहुंचा बड़ा भाई

Ad
Ad

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here