हिमाचल…कोरोना: 15618 एक्टिव केस,4 दिनों में 25 की मौत, सोलन-शिमला में पॉजिटिविटी रेट 30 पार

शिमला। हिमाचल प्रदेश में कोरोना का ग्राफ तेजी से बढ़ रहा है। बीते 24 दिनों में कोरोना के एक्टिव केसों में 45 गुणा इजाफा हुआ है। प्रदेश में 27 दिसंबर को मात्र 344 एक्टिव केस थे, जो अब बढ़कर 15618 हो गए हैं।

स्वास्थ्य विभाग ने जब-जब अधिक संख्या में लोगों की कोविड जांच की है, नए केसों में भी इजाफा हुआ है। राहत की बात यह है कि तीसरी लहर में अधिकतर अपने लोग अपने घरों में ही स्वस्थ हो रहे हैं। अस्पतालों में भर्ती मरीजों को भी ऑक्सीजन और वेंटिलेटर की जरूरत नहीं है।

SDM व पुलिस की गाड़ी पर पथराव:गर्म रोटी के चक्कर में गई जान, मारे गए युवक के परिजनों ने लगाया जाम

4 दिन में 25 ने हारी जिंदगी से जंग
प्रदेश में बीते चार दिनों में कोरोना संक्रमित 25 लोग जीवन से जंग हार चुके हैं, जबकि इससे पहले 15 दिसंबर 2021 से 16 जनवरी 2022 के बीच यानी पूरे एक महीने में कोरोना से कुल 23 लोगों की जान गई थी। मौत के इन भयावह आंकड़ों के कारण ही सरकार भी चिंतित है। प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री डॉ. राजीव सैजल भी कह चुके हैं कि कोरोना बंदिशों लगाने से नहीं रुकेगा, लेकिन यदि मौत के आंकड़ों में सुधार नहीं आया तो कैबिनेट नई बंदिशों को लेकर विचार करेगी।

हादसा…मेडिकल स्टोर संचालक की गंगनहर में गिरने से मौत

यह भी पढ़ें 👉  हादसा: बिलासपुर में तेज रफ्तार कार खाई में समाई, बुजुर्ग दंपती की मौत, दो घायल

इन जिलों में डराने वाली रफ्तार
शिमला, सोलन, सिरमौर, हमीरपुर और मंडी जिला में कोरोना की रफ्तार डराने वाली है। इन जिलों में संक्रमण दर 20 प्रतिशत को पार कर गई है। सोलन और शिमला में तो पॉजिटिविटी रेट 30 प्रतिशत को भी पार कर गई है।

यह भी पढ़ें 👉  नालागढ़ ब्रेकिंग : बगलैहड पुल पर स्कर्पियो से टक्कर मार कर बाइक सवार चार युवकों को नदी में फेंका, एक की मौत 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *