More
    spot_img
    Homeउत्तराखंडकोेरोना अपडेट…#हल्द्वानी : नैनीताल जिले के हाली गांव में मिले 7 कोरोना...

    कोेरोना अपडेट…#हल्द्वानी : नैनीताल जिले के हाली गांव में मिले 7 कोरोना एसिम्टेमेटिक, परसों पूरे हाली गांव के लिए जाएंगे सैंपल, प्रदेश में बीस नए केस, ब्लैक फंगस का भी एक केस मिला

    spot_img
    spot_img

    हल्द्वानी। कोरोना ने नैनीताल जिले का पीछा नहीं छोड़ा है। आज प्रदेश में पाए गए बीस नए कोरोना संक्रमितों में सबसे ज्यादा आठ केस यहीं से आए हैं। आज एम्स ऋषिकेश में ब्लैक फंगस का भी एक रोगी सामने आया है।


    आप को स्मरण होगा कि गरमपानी के पास सीनियर सैकेडरी स्कूल रातीघाट के कुछ बच्चे कोरोना संक्रमित पाए गए थे। इसके बाद स्वास्थ्य विभाग ने उनके परिजनों के सैंपल जांच के लिए भिजवाए थे। आज मिली रिपेार्ट में आठ में सात केस पाजीटिव पाए गए हैं। इनमें से एक बच्चा है जबकि 6 बड़े हैं। नैनीताल की सीएमओ ने डा. भागीरथी जोशी ने कहा है कि 14 अक्टूबर को पूरे गांव के सैंपल लिए जाएंगे। उन्होंने बताया कि आज जिन सात लोगों की रिपेार्ट पाजीटिव आई है। उनमें कोरोना का लक्षण नहीं दिख रहा है। वे सभी एसिम्टमेटिक हैं। उन्होंने बताया कि सभी पाजीटिव मरीजों के आइसोलेशन में भेज दिया गया है। डा. जोशी ने बताया कि हाली गांव निवासी सात लोग आज कोरोना के लक्षण विहीन रोग से पीड़ित पाए गए हैं। इनमें से एक बच्चा है। बाकी 6 लोग बालिग हैं। उन्होंने बताया कि 14 अक्टूबर को हाली गांव के सभी लोगों के सैंपल कलेक्ट किए जाएंगे। आज पाजीटिव पाए गए सभी सातों लोग उन्हीं स्कूली बच्चों के परिवार से संबंधित हैं जो रातीघाट स्कूल में पाजीटिव पाए गए थे। नैनीताल जिले में पाया गया एक केस जिले में अन्यत्र का है।


    इसके अलावा आज देहरादून में 5, रूद्रप्रयाग में 4, चंपावत, हरिद्वार और उधमसिंह नगर में एक एक कोरोना संक्रमित सामने आया। आज 15 लोगों ने कोरोना से जंग भी जीती है। इस प्रकार प्रदेश के अलग अलग चिकित्सालयों 158 कोरोना संक्रमित अभी अपना इलाज करवा रहे हैं।


    आज एम्स ऋषिकेश में एक ब्लैक फंगस का नया रोगी भी सामने आया है। यह मरीज बाहरी प्रदेश का बताया जा रहा है। इस प्रकार अकेले एम्स ऋषिकेश में ब्लैक फंगस के 414 केस पहुंच चुके हैं। इनमें से 97 की मौत हो चुकी है।

    Black fungus


    उधर हरिद्वार जिले के बहादराबाद स्थित जया मैक्सवेल चिकित्सालय ने एक मई 2021 को हुई एक मौत का विवरण आज कोविड कंट्रोल रूम को दिया । इस प्रकार प्रदेश में कोरोना से हुई मौतों का आंकड़ा अकेले हरिद्वार में 1018 तक जा पहुंचा है। प्रदेश में अब तक कोरोना से 7397 मौतों हो चुकी हैं।

    spot_img
    India : Covid update
    34,189,774
    Total confirmed cases
    Updated on October 25, 2021 7:24 am
    spot_img
    spot_img
    - Advertisment -spot_imgspot_img
    spot_imgspot_imgspot_imgspot_img
    spot_img
    RELATED ARTICLES
    spot_img

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here

    spot_img

    UPDATES

    UTTARAKHAND

    spot_img

    Recent Comments :