हल्द्वानी ब्रेकिंग : बीसीसीआई कैंप के लिए बागेश्वर के देवेंद्र बोरा का चयन

हल्द्वानी। बागेश्वर के युवा तेज गेंदबाज देवेंद्र बोरा को रणजी ट्रॉफी और कर्नल सीके नायडू ट्रॉफी में शानदार प्रदर्शन का इनाम मिला है। उनका चयन भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के इंडिया इमर्जिंग कैंप के लिए किया गया है। यह कैंप कोयंबटूर में होना है, जिसके लिए देवेंद्र रवाना हो गए हैं।

हिमाचल में तीन विस उपचुनाव : मरे हुए सांपों को तो गले में नहीं डाल लिया भाजपा ने

उत्तराखंड के लिए साल 2023-24 के सत्र में रणजी ट्रॉफी में पदार्पण करने वाले देवेंद्र बोरा दाएं हाथ के मध्यम तेज गति के गेंदबाज हैं। बीसीसीआई से उत्तराखंड को मान्यता मिलने के बाद से देवेंद्र उत्तराखंड की अंडर-19 और अंडर-23 टीम के सदस्य रहे हैं। साल 2023-24 के सत्र कर्नल सीके नायडू ट्रॉफी में देवेंद्र को तीन मैच खेलने का मौका मिला। इसमें देवेंद्र ने 3.96 की इकोनॉमी के साथ 14 विकेट चटकाए।

यह भी पढ़ें 👉  ऋषिकेश ब्रेकिंग: नींद की झपकी आने से डिवाइडर से टकराई कार

इस दौरान उन्होंने एक बार पांच और एक बार चार विकेट लिए थे। उनके इस प्रदर्शन को देखते हुए रणजी के बीच सत्र में उत्तराखंड की टीम में उन्हें चुना गया। देवेंद्र ने प्रथम श्रेणी के पहला मुकाबला पुडुचेरी के खिलाफ खेला। इसमें दोनों पारियों ने देवेंद्र ने कुल पांच विकेट चटकाए। दूसरे मैच में दिल्ली के खिलाफ भी देवेंद्र बोरा ने पांच विकेट लेकर शानदार प्रदर्शन किया। सीजन के अंतिम मैच में बड़ौदा के खिलाफ देवेंद्र ने दो विकेट लिए।

यह भी पढ़ें 👉  शिमला न्यूज: होमस्टे में ठहरे यूपी के दो युवकों से पकड़ा लाखों का चिट्टा, स्थानीय युवकों को करते थे सप्लाई

राजगढ़ : ठोडा देखना है तो पहुंच जाइये पझोता के कोटि टिंबा मेले में

अपने पहले रणजी सीजन के चार मैचों में देवेंद्र ने 3.66 की इकॉनोमी के साथ 12 विकेट चटकाए। वह विकेट लेने के मामले में देश के टॉप-100 गेंदबाजों की सूची में 93वें स्थान पर रहे। देवेंद्र के इंडिया इमर्जिंग कैंप में चयन पर क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ उत्तराखंड (सीएयू) के संयुक्त सचिव सुरेश सोनियाल, सीएयू के पूर्व कोषाध्यक्ष दीपक मेहरा ने खुशी व्यक्त की है।

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी ब्रेकिंग : पकड़ा गया लालकुआं दुग्ध समिति का दुष्कर्म का आरोपी अध्यक्ष मुकेश बोरा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *