उत्तराखंड…बाप रे : सुप्रीम कोर्ट के न्यायमूर्ति की फोटो मोबाइल डीपी में लगाकर मंत्रियों व अधिकारियों से बात कर रहा शख्स, केस दर्ज

0
Ad

मामले की संवेदनशीलता को देखते हुए समाचार में काल्पनिक नामों का उपयोग किया गया है।  
देहरादून। देहरादून पुलिस को एक ऐसे शातिर ठग की तलाश है जो सुप्रीम कोर्ट के एक जज के नाम पर बड़ी ठगी को अंजाम देने की फिराक में हैं। पुलिस ने खुफिया तौर पर उसके बारे में महत्वपूर्ण जानकारियां जुटाई हैं। फिलहाल कोतवाली पुलिस ने उसके खिलाफ आईपीसी की धारा 419 और 420 के तहत नामजद मुकदमा दर्ज किया है।

ब्रेकिंग न्यूज…उत्तराखंड पहुंचा अफ्रीकन स्वाइन फ्लू इस नगर पर लागू हुए सख्त प्रतिबंध

मिल रही जानकारी के मुताबिक सोशल मीडिया इंटरवेंशल सैल, एसटीएफ  व साईबर क्राइम पुलिसकी रिपोर्ट में पुलिस को एक मोबाइल नंबर दिया गया था। जिसके व्हाट्सअप डीपी में सुप्रीम कोर्ट के न्याय मूर्ति व राष्ट्रपति के अलावा एक महिला का फोटो लगाया गया है। उक्त मोबाइल नंबर के बारे में जानकारी जुटाई गई। तो पता चला कि मोबाइल नंबर किसी सूरज कुमार (काल्पनिक नाम) के नाम से लिया गया था। ट्रू काँलर पर संजय किशोर (काल्पनिक नाम) नाम लिखा आ रहा है। इस सूचना पर पुलिस ने अपनी जांच शुरू की। तो मालूम हुआ कि यह मोबाइल आईडी गाजियाबाद के सूरज कुमार (काल्पनिक नाम) के नाम से है। दो माह पहले ही यह नंबर एक्टिव किया गया है।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड… दून में पहली बार मिला दुर्लभ वाइट लिप्ड पिट वाइपर

सितारगंज…गुमशुदा : किराये के कमरे से गायब हो गई, बड़ी बहन से मिलने खटीमा से आई छोटी बहन, गुमशुदगी दर्ज

इस नंबर से चल रहे व्हाट्सअप की डीपी पर सुप्रीम कोर्ट के एक न्यायामूर्ति, राष्ट्रपति एवं महिला की संयुक्त फोटो लगी है। ट्रू काँलर में मोबाइल नंबर धारक का नाम संजय किशोर (काल्पनिक नाम) लिखा आ रहा है।  जांच के दौरान पुलिस को पता चला कि संजय किशोर (काल्पनिक नाम) सुप्रीम कोर्ट के न्यायमूर्ति हें।  

यह भी पढ़ें 👉  ये क्या: चार साल की बेटी बोली- मां कुएं में क्यों डाल रही हों, मां ने एक- एक कर चार बच्चे कुएं में फेंक दिए

उत्तराखंड…लो कल्लो बात : यूपी से गांजा बेचने आईं दो सगी बहनों सहित तीन लोग गिरफ्तार, 13 किलो गांजा बरामद

पुलिस ने शासन में तैनात न्यायिक अधिकारी एवं अन्य वरिष्ठ अधिकारियों से जानकारी ली तो पता चला कि  यह नंबर न्यायमूर्ति संजय किशोर (काल्पनिक नाम) का नहीं है। जबकि मोबाइल डीपी पर फोटो न्यायमूर्ति की लगाई है। पुलिस ने जांच को और गहराई प्रदान करते  उक्त नंबर की सीडीआर भी निकलवाई गई।पता चला कि यह नंबर नोएडा में चल रहा है। एक से 6 जुलाई तक यह नंबर देहरादून में एक्टिव है।

हल्द्वानी/किच्छा… हे शंभो : रात के समय सड़क पर टहल रहे थे नंदी, बारात से लौट रही कार ने मारी टक्कर, नंदी की मौत, हल्द्वानी के सात कार सवार घायल

यह भी पढ़ें 👉  सुप्रभात…आज का पंचांग, आज का इतिहास, आज का भजन और आचार्य पंकज पैन्यूली से जानें अपना आज का राशिफल

सीडीआर की पड़ताल की गई तो यह भी पता चला कि   इस नंबर से बातचीत किए जाने वाले अधिकतर नम्बर उत्तराखण्ड सचिवालय, नई दिल्ली,सरकारी कार्यालयों, मन्त्री मंडल के सदस्यों के कार्यालयों आदि के लैण्ड लाइन नंबर हैं। गौरतलब है कि साइबर ठग इस प्रकार के छल द्वारा बड़ी बड़ी  ठगी को अंजाम देते हैं।

ब्रेकिंग न्यूज…मुलायम सिंह यादव की पत्नी साधना गुप्ता का निधन

जांच आंख्या के आधार पर पुलिस ने देहरादून कोतवाली में  सूरज कुमार (काल्पनिक नाम) के खिलाफ आईपीसी के धारा 419 व 420 के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया है।  अब पुलिस उसकी तलाश में जुटी हुई है।

हल्द्वानी/किच्छा… हे शंभो : रात के समय सड़क पर टहल रहे थे नंदी, बारात से लौट रही कार ने मारी टक्कर, नंदी की मौत, हल्द्वानी के सात कार सवार घायल

Ad

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here