उत्तराखंड …काम की खबर : रायपुर कालेज में कल से करें दाखिले को आवेदन

0
Ad

देहरादून। राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय मालदेवता (रायपुर) में शैक्षणिक सत्र 2022-23 में बीए, बीकॉम, बीएससी में प्रवेश के लिए आनलाइन आवेदन 15 जुलाई से शुरू होने जा रहे हैं। कालेज ने गुरुवार को इसके लिए पोर्टल खोल दिया।
प्राचार्य डा. सतपाल साहनी ने बताया कि दाखिले पिछले साल की तरह 12वीं की मैरिट के आधार पर होंगे। जिसके लिए इच्छुक छात्रों को कालेज की वेबसाइट www.gpgeraipur.ac.in पर रजिस्ट्रेशन कराना होगा। उन्होंने बताया कि विभिन्न कक्षाओं में प्रवेश प्रक्रिया पूरी होने के बाद 17 अगस्त से नई शिक्षा नीति के तहत पढ़ाई शुरू हो जाएगी।

उत्तराखंड… कोरोना : प्रदेश में मिले 99 नए केस, 2 ने तोड़ा दम

यह भी पढ़ें 👉  चंपावत... काम से लौट रही महिला को कार में बिठा कर ले गए जंगल में, सामुहिक दुष्कर्म

कालेज में स्नातक स्तर पर कला संकाय में हिन्दी, अंग्रेजी, इतिहास, अर्थशास्त्र राजनीति शास्त्र, शिक्षा शास्त्र, सैन्य विज्ञान व मानव शास्त्र तथा विज्ञान संकाय में भौतिकी, रसायन, जन्तु विज्ञान, वनस्पति विज्ञान, गणित तथा गृह विज्ञान विषय संचालित हैं। इसके अतिरिक्त स्नातकोत्तर स्तर पर राजनीति विज्ञान, शिक्षा शास्त्र, हिन्दी विषय संचालित हैं। बीए तथा बीकॉम प्रथम वर्ष में प्रवेश के लिए अर्ह परीक्षा में न्यूनतम 40 प्रतिशत तथा बीएससी प्रथम वर्ष के लिए 45 प्रतिशत अंक अनिवार्य है।

Ad
Ad

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here