नालागढ़ ब्रेकिंग : प्लाई बोर्ड बनाने वाली फैक्ट्री में ब्लास्ट, एक मजदूर की मौके पर मौत, तीन गंभीर

0
Ad

नालागढ़। औद्योगिक क्षेत्र नालागढ़ के तहत बीड प्लासी गांव में स्थित एक प्लाई बोर्ड बनाने वाली फैक्ट्री में अचानक केमिकल के टैंक में ब्लास्ट होने का मामला सामने आया है बताया जा रहा है कि घटना करीबन बुधवार दोपहर 12 बजे की है जब मजदूर कंपनी में काम कर रहे थे तो अचानक कंपनी में स्थित केमिकल के टैंक में एकदम से ब्लास्ट हो गया ब्लास्ट भी इतना ज्यादा भयंकर था कि एक मजदूर की तो मौके पर ही मौत हो गई जबकि हादसे में तीन अन्य मजदूर गंभीर रूप से घायल हो गए हैं। जिन्हें इलाज के लिए नालागढ़ के सिविल अस्पताल एवं पंजाब के रोपड़ सिविल अस्पताल में भर्ती करवाया गया है घटना की सूचना मिलते ही दमकल विभाग नालागढ़ की 3 गाड़ियां और पुलिस की टीम मौके पर पहुंची और दोनों ही विभागों की टीमों द्वारा घायलों को बाहर निकाला गया और इलाज के लिए अस्पतालों में भर्ती करवाया गया है। फिलहाल घटना की सूचना मिलते ही पुलिस ने मौके का जायजा लेकर मामला दर्ज कर लिया है और पुलिस ने मामला दर्ज करके जांच शुरू कर दी है।

Ad

इस बारे में मीडिया से बातचीत करते हुए दम तक विभाग नालागढ़ के लीडिंग फायरमैन रामपाल चौहान ने बताया कि जैसे ही दमकल विभाग को सूचना मिली तो वह दमकल विभाग की 3 गाड़ियां मौके पर पहुंच गई और देखा कि टैंक में ब्लास्ट हुआ है तो यहां पर घायलों को बाहर निकाला गया और रोपड़ व नालागढ़ के सिविल अस्पताल में घायलों को भर्ती करवाया गया है उन्होंने कहा कि इस हादसे में एक मजदूर की मौत हो चुकी है जिसे पोस्टमार्टम के लिए नालागढ़ के सिविल अस्पताल में भेज दिया है उन्होंने कहा कि कारणों का खुलासा नहीं हो पाया है।

यह भी पढ़ें 👉  सुप्रभात… आज का पंचांग,आज का इतिहास, मां महागौरी की महिमा और आचार्य पंकज पैन्यूली से जानें अपना आज का राशिफल

इस बारे में मीडिया से बातचीत करते हुए नालागढ़ के नायब तहसीलदार आसाराम ने बताया कि घटना की सूचना मिलते ही वह मौके पर पहुंचे हैं और उन्हें सूचना मिली है कि एक व्यक्ति की इस ब्लास्ट में मौत हुई है जिसे वह फोरी राशि देने के लिए आए हैं उन्होंने कहा कि घटना की रिपोर्ट तैयार की जा रही है और जिस व्यक्ति की डेथ हुई है घायलों के लिए प्रशासन की ओर से हर संभव मदद की जाएगी उन्होंने कहा कि उनकी आंखों में प्रॉब्लम होने की वजह से वह कम्पनी के अंदर नहीं जा सके और इसकी आगामी जांच आने वाले दिनों में की जाएगी।

यह भी पढ़ें 👉  सुप्रभात…आज का पंचांग, आज का पंचाग,रावण दहन का मुहूर्त, आचार्य पंकज पैन्यूली से जानें अपना आज का राशिफल

इस बारे में मीडिया से बातचीत करते हुए SP बद्दी रोहित मालपानी ने बताया कि फैक्ट्री में केमिकल के टैंक में ब्लास्ट हुआ है और ब्लास्ट होने के कारण एक मजदूर की मौत हो चुकी है जबकि हादसे में 3 मजदूर घायल हैं जिन्हें सिविल अस्पताल नालागढ़ में भर्ती करवाया गया है उन्होंने कहा कि पुलिस ने मामला दर्ज करके आगामी जांच शुरू कर दी है।

यह भी पढ़ें 👉  सुप्रभात... आज का पंचांग, आज का इतिहास, मां कालरात्रि की महिमा और आचार्य पंकज पैन्यूली से जानें अपना आज का राशिफल

प्रदेश के सबसे बड़े औद्योगिक क्षेत्र बद्दी बरोटीवाला नालागढ़ में ब्लास्ट होने की यह कोई पहली घटना नहीं है इससे पहले भी कई बार फैक्ट्रियों में धमाके हो चुके हैं और दर्जनों की तादाद में काम करने वाले मजदूर अपनी जान गवा चुके हैं हालांकि मजदूर संगठनों और अन्य सामाजिक संस्थाओं द्वारा समय-समय पर मजदूरों की सेफ्टी को लेकर सवाल उठते रहे हैं और कंपनी मालिकों द्वारा मजदूरों को सेफ्टी के लिहाज से जो सुरक्षा देनी चाहिए वह नहीं दी जाती है जिसके चलते आए दिन ऐसे हादसों में मजदूरों को अपनी जान गंवानी पड़ती है अब देखना यही होगा कि इस हादसे में पुलिस प्रशासन कंपनी प्रबंधन के खिलाफ क्या कार्रवाई करते हैं।

Ad

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here