हल्द्वानी….चंदन हत्याकांड का खुलासा, पत्नी ने करवाई थी भाई से चंदन की हत्या

0
Ad

हल्द्वानी। गौनियारों निवासी चंदन गौनिया हत्याकांड का बुधवार को पुलिस ने खुलासा कर दिया। पुलिस के अनुसार लॉकडाउन में नौकरी जाने के बाद चंदन बेरोजगार होकर अपने गांव आ गया था। उसके बाद से चंदन के पास कोई नौकरी या काम भी नहीं था। चंदन अक्सर शराब पीता था और पत्नी के साथ मारपीट करता था। इससे तंग आकर चंदन की पत्नी ने पति को मारने का मन बना लिया।

Ad

पत्नी के भाई ने अपने एक दोस्त के साथ मिलकर चंदन को डुंगरीधार बुलाया और उसकी हत्या कर दी। मामले में पुलिस ने पत्नी सहित तीनों आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। बुधवार को भवाली कोतवाली में सीओ प्रमोद साह ने पत्रकार वार्ता कर हत्याकांड का खुलासा किया। उन्होंने बताया कि 26वर्षीय चंदन सिंह गौनिया ग्राम गोनियारों में रहता था।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड… वन दरोगा भर्ती घोटाले में एक और गिरफ्तारी, कोर्ट में किया पेश

उसकी शादी तीन साल पहले यशवंती देवी निवासी अमजड़ पदमपुरी से हुई थी। लॉकडाउन से पहले चंदन हरियाणा के पानीपत में नौकरी करता था। लॉकडाउन में उसकी नौकरी चली गई। इसके बाद वह गांव आ गया। घर पर चंदन का आए दिन पत्नी से झगड़ा होता था। आरोप है कि वह शराब पीकर पत्नी से मारपीट करता था। इससे तंग आकर पत्नी यशवंती ने चंदन की हत्या करने का मन बना लिया।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड …अंकिता भंडारी के परिवार को सरकार देगी 25 लाख की आर्थिक सहायता

पुलिस के अनुसार 29 मई को यशवंती अपने मायके अमजड़ चली गई। 31 मई को चंदन ने फोन कर उसे वापस घर आने को कहा, लेकिन यशवंती ने अपने भाई दिनेश सिंह से चंदन के साथ रहने से इनकार कर दिया और चंदन को रास्ते से हटाने की बात कही। इस पर दिनेश ने अपने दोस्त कमल सिंह रावत निवासी अमजड़ को भी चंदन की हत्या करने के लिए तैयार कर लिया। पुलिस के अनुसार एक जून को अमजड़ देवीधुरा में पूजा थी।

यह भी पढ़ें 👉  ऋषिकेश…अंकिता हत्याकांड : रिसोर्ट में बनी थी जेल और देता था पुलकित सजा

गांव के लोगों के साथ दिनेश और कमल भी देवीधुरा गए। दोनों ने चंदन को अपने एक अन्य मित्र हरेन्द्र सिंह से फोन करवाकर डूंगरीधार बुलवा लियाए जहां पत्थर से मारकर दोनों ने चंदन की हत्या कर दी और शव नीचे जंगल में फेंक दिया। पूछताछ में दिनेश, कमल और यशवंती ने जुर्म कबूल कर लिया। टीम में थानाध्यक्ष महेश जोशी, एसओजी प्रभारी नंदन सिंह रावत, राजेश कुमार, विपिन शर्मा, प्रदीप पिलखवाल, चंद्रशेखर मल्होत्रा, शुमन राणा, त्रिलोक सिंह, अशोक रहे।

Ad

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here