हल्द्वानी…मौसम…वीडियो: शहर की गलियां जलमग्न, गौला का जल स्तर बढ़ा, लोग सहमे

0

हल्द्वानी। बारिश का पानी शहर की गलियों से गुजरना शुरू हो गया है। शहर में तमाम गलियां जल मग्न हैं और गौला के दोनों किनारे मिलने को तैयार हैं। कल शाम से शुरू हुई बारिश फिलहाल थमने को तैयार नहीं दिख रही है।


नैनीताल जिले में पिछले 24 घंटे से लगातार हो रही मूसलाधार बारिश से अब आम जनजीवन पूरी तरह अस्त-व्यस्त हो गया है। शहरी इलाके हो या ग्रामीण इलाके सब जगह जलभराव की स्थिति बनी हुई है। जिले की नदियों का जलस्तर भी लगातार बढ़ रहा है। खासकर कुमाऊं में खनन के लिए पहचाने जाने वाली गौला नदी में इस सीजन में सबसे ज्यादा उफान आज दिखाई दिया है।

यह भी पढ़ें 👉  नैनीताल…वाह जी : माता—पिता का आभार जताने के लिए युवक ने चुना अनोखा तरीका
Shanti Nagar, Haldwani


हल्दूचौड़ से लेकर शान्तिपुर तक गौला नदी के तटवर्ती क्षेत्र में रहने वाले लोग नदी के उफान को देख कर फिर से टेंशन में आ गए हैं। अगर अगले 24 घंटे इसी तरह बारिश के रहे तो किसानों को उनकी जमीन कटने का खतरा भी सता रहा है।

यह भी पढ़ें 👉  सितारगंज…खटीमा की इस पंचायत के प्रधान पर पत्नी ने लगाए दहेज उत्पीड़न व विवाहेत्तर संबंधों के आरोप, केस दर्ज


गौला नदी के उफान के चलते जिला प्रशासन ने अलर्ट जारी करते हुए नदी और गधेरो के आसपास लोगों से नहीं जाने की अपील की है।

यह भी पढ़ें 👉  नैनीताल/हल्द्वानी…हाईकोर्ट की फटकार के बाद सफाई कर्मचारियों ने वापस ली हड़ताल, मांगों पर विचार करेगा नगर निगम
Shanti Nagar Haldwani

गौला नदी के बढ़ते जलस्तर के मद्देनजर प्रशासन ने नदी के किनारे रहने वाले गांव को सचेत करते हुए कहा है कि ग्रामीण खतरे को देखते हुए नदी के किनारे नहीं जाएं पहाड़ों पर हुई मूसलाधार बरसात के चलते गौला बैराज का जलस्तर 12000 क्यूसेक से ऊपर पहुंच गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here