ब्रेकिंग न्यूज : अमरनाथ गुफा के पास बादल फटा, 3 महिलाओं समेत दस की मौत, तीन दर्जन घायल, सेना चला रही रेस्क्यू आपरेशन

0
Ad

श्रीनगर। अमरनाथ गुफा के पास बादल फटने की खबर है। घटना शुक्रवार शाम 5 बजकर 30 मिनट पर हुई। जिस समय बादल फटा, उस समय गुफा के पास 10 से 15 हजार श्रद्दालु मौजूद थे। इस घटना में 3 महिलाओं समेत 10 लोगों की मौत हो गई है। 35 से 40 श्रद्धालुओं के अब भी फंसे होने की खबर है।

उत्तराखंड… कोरोना : प्रदेश में मिले 47 नए मरीज, कई दिन बाद एक की गई जान


भास्कर.कॉम के अनुसार बादल फटने की घटना पवित्र गुफा के एक से दो किलोमीटर के दायरे में हुई। पहाड़ों से तेज बहाव के साथ आए पानी से श्रद्धालुओं के लिए लगाए गए करीब 25 टेंट और दो से तीन लंगर बह गए। बारिश से पूरे इलाके में तेजी से पानी भर गया और कई लोग इसकी चपेट में आ गए। कई श्रद्धालु लापता हैं और उनके तेज बहाव में बहने की आशंका है।

यह भी पढ़ें 👉  बागेश्वर…ब्रेकिंग: 931 ग्राम चरस के साथ एक गिरफ्तार, लाखों आंकी जा रही कीमत

उत्तराखंड…हंगामा है क्यों बरपा : शराब पीकर हंगामा रहे तीन युवक व दो युवतियां गिरफ्तार


घटना के तुरंत बाद सेना, ITBP, CRPF, BSF, NDRF और SDRF के साथ जम्मू-कश्मीर पुलिस की टीम ने रेस्क्यू शुरू कर दिया। NDRF के DG अतुल करवाल ने बताया कि लोगों को सुरक्षित निकालकर कैंपों तक पहुंचाया जा रहा है।

यह भी पढ़ें 👉  सुप्रभात…आज का पंचांग, आज का इतिहास, सुनें श्री हनुमान कथा और आचार्य पंकज पैन्यूली से जानें अपना आज का राशिफल

उत्तराखंड… किशोरी से शारीरिक शोषण के आरोप में पिता गिरफ्तार

घायलों को एयरलिफ्ट करके अस्पताल ले जाया गया है।
हादसे के बाद PM नरेंद्र मोदी ने जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा से बात की। उन्होंने हादसे पर दुख जताया और पीड़ित लोगों तक हर मुमकिन मदद पहुंचाने की बात कही।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड…महामारी: कोरोना की ऊंची उछाल, 239 नए रोगी मिले, दो ने तोड़ा दम

ब्रेकिंग न्यूज : जापान के पूर्व पीएम शिंजो आबे की हत्या, भारत में राष्ट्रीय शोक

वहीं गृह मंत्री अमित शाह ने ट्वीट किया, ‘बाबा अमरनाथ जी की गुफा के पास बादल फटने से आई बाढ़ के संबंध में मैंने LG मनोज सिन्हा जी से बात कर स्थिति की जानकारी ली है। लोगों की जान बचाना हमारी प्राथमिकता है। सभी श्रद्धालुओं की कुशलता की कामना करता हूं।’

Ad

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here