उत्तराखंड… मौसम: जारी हुआ दून—नैनीताल समेत इन जिलों के लिए बारिश का रेड अलर्ट

0
file photo
Ad

देहरादून। 18 से 21 तक के चार दिन मौसम के लिहाज से प्रदेश पर भरी पड़ने की भविष्यवाणी का पहला दनि भले ही नार्मल बीता हो लेकिन अब मौसम विभाग ने 20 जुलाई के लिए रेड अलर्ट जारी किया है।

इसके साथ ही 21 व 22 के लिए भी राज्य के पर्वतीय जिलों के लिए यलो अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग के अनुसार, मंगलवार को देहरादून, टिहरी, पौड़ी, नैनीताल, चम्पावत, उधमसिंहनगर, बागेश्वर व पिथौरागढ़ में कहीं कहीं भारी से बहुत भारी बारिश होने की संभावना है। इसके लिए इन जिलों को ऑरेंज अलर्ट में रखा गया है।

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी…..राजनीति: साहू बोले- देश भक्ति का सार्टिफिकेट न बांट कर देशवासियों की समस्याएं दूर करें भाजपा नेता

कुमाऊं… ब्रेकिंग : धान के खेत में मिला मादा गुलदार का शव

वहीं 20 के लिए देहरादून, टिहरी, पौड़ी, नैनीताल, चम्पावत, उधमसिंहनगर व हरिद्वार जिलों के कुछ स्थानों के लिए भारी से बहुत भारी बारिश होने के साथ कहीं कहीं अत्यंत भारी बारिश होने को लेकर रेड अलर्ट यथावत रखा गया है। शेष जिलों में कहीं कहीं भारी से बहुत भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट है।

यह भी पढ़ें 👉  कुमाऊं…हादसा: तिरंगा यात्रा को निकला था छात्र, कैंटर ने रौंदा, दर्दनाक मौत

सितारगंज… कामन नदी में उतराता बरामद हुआ मनोज राणा का शव

इस लिहाज से बीस जुलाई का दिन प्रदेश में अनेक जगह पर परेशानी का सबब बन सकता है। 21 को रुद्रप्रयाग, चमोली, बागेश्वर, पिथौरागढ़ व नैनीताल में कहीं-कहीं भारी बारिश को लेकर यलो अलर्ट है। 22 को उत्तरकाशी, रुद्रप्रयाग, चमोली जिले के लिए कहीं कहीं भारी बारिश का यलो अलर्ट है।

यह भी पढ़ें 👉  सितारगंज….अज्ञात काॅलर ने आधी रात को फोन करके किसान से मांगी चार दिन में दस लाख की फिरौती, वर्ना बच्चों की जान का खतरा

नैनीताल… कुर्सी पर बैठा पैसे गिन रहा था कैशियर, पड़ा दिल का दौरा और…

मौसम विभाग के निदेशक बिक्रम सिंह के अनुसार अलर्ट के चलते प्रदेश में संवेदनशील इलाकों में मध्यम से बड़े भूस्खलन व चट्टान खिसकने के कारण सड़कों में अवरोध, कटाव की समस्या हो सकती है। नदी नालों में अतिप्रवाह, निचले इलाकों में जल भराव की समस्या हो हो सकती है।

Ad

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here