ब्रेकिंग न्यूज़ : हिमाचल में 6 मई से 16 मई तक कोरोना कर्फ्यू, जारी रहेगी धारा 144

0
Ad

शिमला। मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर की कैबिनेट बैठक में प्रदेश में कल 6 मई अर्ध रात्रि से कोरोना कर्फ्यू लगाने का फ़ैसला लिया गया है। ये एक तरह का लॉकडाउन ही है। जिसको कोरोना कर्फ्यू नाम दिया गया है। इस दौरान 24 घण्टे धारा 144 लागू रहेगी। सभी दफ्तर व बाज़ार कल अर्ध रात्रि से 16 मई तक बंद रहेंगे। कर्मचारी वर्क फ्रोम होम करेंगे।

Ad

शहरी विकास मंत्री सुरेश भारद्वाज ने बताया कि कोरोना को देखते हुए बैठक में ऊना के क्षेत्रीय अस्पताल को 300 बेड्स करने का निर्णय लिया गया है। जिस के लिए 7-6 पदों का सृजन किया गया है। कैबिनेट में 10वीं ग्यारहवीं की कक्षा को सीबीएसई के पैटर्न पर प्रमोट कर दिया जाएगा है।

यह भी पढ़ें 👉  सुप्रभात… आज का पंचांग,आज का इतिहास, मां महागौरी की महिमा और आचार्य पंकज पैन्यूली से जानें अपना आज का राशिफल

कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए कल मध्य रात्रि से कोरोना कर्फ्यू लागू होगा जो 16 मई तक जारी रहेगा। जरूरी सेवाएं इस दौरान चलती रहेगी। हिमाचल में धारा 144 लागू होगी। सभी शैक्षणिक संस्थान अगले आदेशों तक बंद रहेगे। सरकारी प्राइवेट ट्रांसपोर्ट 50 फ़ीसदी के साथ चलते रहेंगे। सभी दफ्तर कल से 16 मई तक बंद रहेंगे। सभी कर्मचारी वर्क फ्रॉम होम करेंगे। बाजार जरूरी सेवाओं की दुकानों के अलावा सभी बाजार बंद रहेंगे। गाड़िया जरूरी सेवाओं के लिए चेलेगी। बॉर्डर्स पर 72 घण्टे की आरटीपीसीआर रिपोर्ट के साथ ही प्रवेश होगा। इसके अलावा सभी बंदिशें यथावत जारी रहेगी।

Ad

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here