More
    Homeअंतरराष्ट्रीय#देहरादून…बैठक : एसजेवीएन के अध्यक्ष मिले नेपाल के प्रधानमंत्री से, कंपनी की...

    #देहरादून…बैठक : एसजेवीएन के अध्यक्ष मिले नेपाल के प्रधानमंत्री से, कंपनी की विद्युत परियोजनाओं की प्रगति रिपेार्ट दी

    देहरादून। नेपाल में कंपनी की चल रही परियोजनाओं को तेजी से पूरा करने के अपने प्रयास में एसजेवीएन के अध्यक्ष एवं प्रबंध निदेशक नन्द लाल शर्मा ने काठमांडू में नेपाल के प्रधानमंत्री, शेर बहादुर देउबा के साथ एक और बैठक की। 

    एसजेवीएन नेपाल में 400 केवी ट्रांसमिशन लाइन परियोजना के अलावा 900 मेगावाट की अरुण-3 जल विद्युत परियोजना और डाउनस्ट्रीम 679 मेगावाट की लोअर अरुण परियोजना का निर्माण कर रहा है।

    हल्द्वानी…दो टूक: मैं भाजपा में क्यों जाऊं, 19 से निकालूंगा इंदिरा विकास संकल्प यात्रा, पूरी कांग्रेस मेरे साथ-सुमित ह्दयेश


    नेपाल में कंपनी की परियोजनाओं के दौरे से लौटने परशर्मा ने प्रधानमंत्री को 900 मेगावाट अरुण-3 जल विद्युत परियोजना की प्रगति से अवगत कराया।  इस बैठक का उद्देश्य एसजेवीएन की कुछ उन चिंताओं से प्रधानमंत्री को अवगत कराना था जिनका परियोजना के तेजी से पूरा होने पर प्रभाव पड़ सकता है।

    देहरादून…कोविड कर्फ्यू : एक सप्ताह और बढ़ा कोविड कर्फ्यू, देखें कैसे हैं इस सप्ताह के लिए नया आदेश

    शर्मा ने तेजी से विकास के तरीकों और नेपाल में हिमालयी नदियों की जलविद्युत क्षमता के दोहन पर भी चर्चा की।  उन्होंने संसाधनों के बेहतर उपयोग और जलविद्युत परियोजनाओं के तेजी से विकास के लिए एक बेसिन एक डेवलपर की अवधारणा पर फिर से जोर दिया।

    बागेश्वर…कर्मदंड : हत्या के मामले में पटवारी समेत पांच के उम्र कैद, सजा पाने वालों में पटवारी के चपरासी व होमगार्ड के जवान भी शामिल


    नेपाल के प्रधानमंत्री ने अरुण-3 जल विद्युत परियोजना की प्रगति की सराहना की और शर्मा को एसजेवीएन की चिंताओं को दूर करने के लिए नेपाल सरकार द्वारा उपयुक्त कार्रवाई का आश्वासन दिया।

    उत्तराखंड…दुस्साहस : खेत में घास लेने गई महिला के साथ दो युवकों ने किया गैंगरेप, वीडियो भी बनाया, केस दर्ज, इस धार्मिक नगरी का है मामला


    इससे पहले नेपाल में एसजेवीएन की परियोजनाओं के दौरे के दौरान श्री नन्द लाल शर्मा ने 900 मेगावाट अरुण-3 परियोजना के पावर हाऊस, सर्ज शाफ्ट और ट्रांसफार्मर हॉल के कार्यों की प्रगति की समीक्षा की।  मैसर्स पटेल इंजीनियरिंग लिमिटेड (सी-2 पैकेज के ठेकेदार) के प्रबंध निदेशक के साथ अपनी बैठक में शर्मा ने सभी मुद्दों को हल करने और अप्रैल, 2023 तक परियोजना को कमीशनिंग करने में तेजी लाने के निर्देश दिए।

    लालकुआं…नियुक्ति : सागर बने आल इंडिया कांग्रेस वर्कस कमेटी के प्रदेश अध्यक्ष


    उन्होंने परियोजना के दोनों प्रमुख सिविल कार्य पैकेजों की भी समीक्षा की।  बांध स्थल पर मैसर्स जेएएल के साथ भी एक बैठक आयोजित की गई, जहां शर्मा ने सिविल ठेकेदार से बांध एवं एचआरटी के काम में तेजी लाने के लिए कहा ताकि परियोजना को निर्धारित समय के अनुसार पूरा किया जा सके।

    हल्द्वानी…समझौता : डीआईजी से वार्ता के बाद कुमाऊं में ट्रांसपोर्टस की हड़ताल समाप्त


    नंद लाल शर्मा ने एसजेवीएन की आगामी परियोजनाओं से बिजली की निकासी के लिए एसजेवीएन द्वारा कार्यान्वित की जा रही 400 केवी ट्रांसमिशन लाइन की प्रगति की भी समीक्षा की।
    उन्होंने मैसर्स पीजीसीआईएल, मैसर्स केईसी (टॉवर पैकेज ठेकेदार, मैसर्स जीई(सब-स्टेशन पैकेज ठेकेदार) और मैसर्स एपीएआर (कंडक्टर पैकेज ठेकेदार) के प्रतिनिधियों के साथ भी बैठक की।

    लालकुआं…आरोप : राजस्व गांव तो नहीं बनाया पांच साल इस पर भ्रम फैलाती रही भाजपा सरकार : जंगी

    शर्मा ने मैसर्स केईसी को टॉवर पैकेज से संबंधित गतिविधियों में तेजी लाने का निर्देश दिया, ताकि इसे जनरेशन कंपोनेंट 900 मेगावाट अरुण 3 एचईपी के कमीशनिंग शेड्यूल के साथ जोड़ा जा सके।  मैसर्स केईसी, मैसर्स जीई और मैसर्स एपीएआर के प्रतिनिधियों ने अध्यक्ष एवं प्रबंध निदेशक को अप्रैल,2023 के कमीशनिंग शेड्यूल से मेल खाने के लिए लक्ष्यों को पूरा करने का आश्वासन दिया।

    सितारगंज…आंदोलन : जीओ जारी न होने पर अतिथि शिक्षक भड़के, दिया सांकेतिक धरना, कैबिनेट ने चार माह पहले पास कर दिया था प्रस्ताव


    नंद लाल शर्मा ने नेपाल में 900 मेगावाट की अरुण-3 जलविद्युत परियोजना के अन्य घटकों के कार्यों की प्रगति का भी निरीक्षण किया।  उन्होंने पावर हाउस के कार्यों, सर्ज शाफ्ट के निर्माण और हेड रेस टनल का निरीक्षण किया।  उन्होंने बांध स्थल के कार्यों का भी निरीक्षण किया।

    आपको या आपके मित्रों को हमारी न्यूज की लिंक नहीं मिल पा रहे हैं तो आप उन्हें नीचे दिया गया लिंक सेंड करें। और इसे क्लिक करके हमारे व्हाट्सअप ग्रुप को ज्वाइन करने के लिए कहें

    https://chat.whatsapp.com/FRtyqY0WRlHKZxyPPM4AkI

    India : Covid update
    33,694,671
    Total confirmed cases
    Updated on September 27, 2021 3:32 pm
    - Advertisment -spot_imgspot_img
    spot_imgspot_imgspot_imgspot_img
    RELATED ARTICLES

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here

    UPDATES

    UTTARAKHAND

    Recent Comments :