हिमाचल… 55 विशेषज्ञ डॉक्टरों की स्वास्थ्य संस्थानों में तैनाती, 43 बने बीएमओ, यहां देखें पूरी लिस्ट

0
Ad

शिमला। हिमाचल प्रदेश सरकार ने पीजी करके लौटे 55 चिकित्सा अधिकारियों (जीडीओ) को स्वास्थ्य संस्थानों में तैनाती के आदेश जारी कर दिए हैं। यह यह डॉक्टर अस्पतालों में बतौर विशेषज्ञ सेवाएं देंगे। प्रदेश सरकार ने मंगलवार को इनकी तैनाती के आदेश जारी किए हैं।

हिमाचल…कल से प्रदेश में दस्तक देगा मानसून, चार दिनों तक भारी बारिश का ऑरेंज-येलो अलर्ट

इसके अलावा सरकार ने 43 चिकित्सा अधिकारियों को ब्लॉक मेडिकल ऑफिसर (बीएमओ) बनाया गया है। इनकी तैनाती के आदेश अलग से जारी होंगे। विशेष सचिव स्वास्थ्य सुमित खिमटा ने बताया कि इनकी तैनाती से अस्पतालों में डॉक्टरों की अधिकांश कमी पूरी हो जाएगी। जिला कांगड़ा को 12 विशेषज्ञ डॉक्टर मिले हैं।

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी…अच्छी खबर: उप कारागार से रिहा होंगे आठ कैदी

हरिद्वार…यह दादी छोरो से कम है के : हर की पैड़ी पर पुल से गंगा में छलांग लगा कर चर्चा में आई 70 साल की वृद्धा, पुलिस ने बिठाई जांच

इसके अलावा शिमला 11, कुल्लू तीन, सोलन चार, हमीरपुर तीन, बिलासपुर तीन, ऊना दो, सिरमौर पांच, लाहौल- स्पीति तीन, किन्नौर एक, चंबा तीन, और जिला मंडी को पांच विशेषज्ञ डॉक्टर दिए गए हैं। उल्लेखनीय है यह मेडिकल ऑफिसर (जीडीओ) विभिन्न विभागों में इंदिरा गांधी मेडिकल कालेज शिमला (आईजीएमसी) और टांडा मेडिकल कॉलेज से पीजी करके लौटे हैं।

यह भी पढ़ें 👉  हिमाचल… बिग ब्रेकिंग: नालागढ़ के कांग्रेस विधायक लखविंदर राणा आज होंगे भाजपा में शामिल

हल्द्वानी…प्रेम सिनेमा हॉल के पास बहुचर्चित निर्माणाधीन कॉप्लैक्स में
मिला अधनंगा पुरूष शव, शिनाख्त नहीं

इसके अलावा सरकार ने 26 ग्रेड टू लैब तकनीशियन को ग्रेड वन बनाया है। विशेष सचिव स्वास्थ्य सुमित खिमटा ने बताया कि 55 विशेषज्ञ डॉक्टरों को एक सप्ताह के भीतर संस्थान में ड्यूटी ज्वाइन करने को कहा गया है।

यह भी पढ़ें 👉  हिमाचल…ब्रेकिंग: चौकीदारों को बंधक बना सोना-चांदी लूटने पवित्र कमरुनाग झील में घुसे लुटेरे, होगी जांच

उत्तराखंड…पति से परेशान महिला का दिलासा देने के नाम पर यौन शोषण— ठगी, कहानी पढ़कर हिल जाएंगे आप…

इसकी रिपोर्ट स्वास्थ्य विभाग को देने के लिए कहा गया है। नए पदोन्नत ब्लॉक मेडिकल अफसरों को 15600- 39100 के पे बैंड के साथ 7600 ग्रेड पे व नियमों के तहत संशोधित एनपीए का लाभ दिया जाएगा।

अल्मोड़ा…चार महीने से लापता छोटे भाई की तलाश को पुलिस की शरण में पहुंचा बड़ा भाई

Ad
Ad

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here