पिथौरागढ़ न्यूज़ : कोरोना संक्रमण पर जिलाधिकारी की वर्चुअल बैठक, जनजागरूकता व सावधानी से ही रुकेगा संक्रमण

0
Ad

पिथौरागढ़। कोरोना संक्रमण के प्रसार को रोके जाने एवं उसके प्रभावी नियंत्रण हेतु जनपद स्तर पर प्रशासन द्वारा लगातार विभिन्न स्तरों पर जन सहयोग व जनजागरूकता हेतु प्रयास व कार्य जारी है।

Ad

कोरोना संक्रमण के ग्रामीण स्तर पर मामले प्राप्त होने पर तथा उसके प्रत्येक स्तर पर नियंत्रण हेतु जिलाधिकारी पिथौरागढ़ आनन्द स्वरूप द्वारा लगातार त्रिस्तरीय पंचायत प्रतिनिधियों के साथ वर्चुअल बैठक कर उन्हें कोरोना संक्रमण के नियंत्रण हेतु प्रशासनिक स्तर पर किए जा रहे कार्यों के साथ ही सभी जनप्रतिनिधियों से इसमें अपनी भागीदारी व सहयोग प्रदान कर सहयोग की अपील की जा रही है।

शनिवार को जिलाधिकारी द्वारा जिले के सभी सदस्य जिला पंचायत के साथ वर्चुअल बैठक कर सभी सदस्यगणों से कहा कि ग्रामीण स्तर पर कोरोना के एक्टिव मामले आने लग गए है, इसकी रोकथाम हेतु लगातार प्रत्येक स्तर पर कार्यवाही की जा रही है, इसमें सभी जिला पंचायत सदस्यों के द्वारा भी सहयोग आवश्यकीय है। जिलाधिकारी ने कहा कि कोरोना महामारी को सामूहिक रूप से आपसी सहयोग से ही नियंत्रित करना होगा। इस हेतु उन्होंने सभी सदस्यों से कहा कि कोरोना संक्रमण के नियंत्रण हेतु प्रत्येक ग्राम स्तर पर जो निगरानी समिति गठित की गई है उनसे समन्वय स्थापित कर उन्हें आवश्यक सहयोग प्रदान करें।

यह भी पढ़ें 👉  चंपावत…ब्रेकिंग : तीन दोस्तों में मार कर टिनशेड में छिपा दी अपने ही दोस्त की लाश, तीनों गिरफ्तार, शव बरामद, लोगों ने हत्यारोपियों को धुन डाला

जिलाधिकारी ने कहा कि सामुहिक सहयोग व जनजागरूकता तथा सावधानी से ही हम कोरोना संक्रमण को रोकने में सफल होंगे। जिलाधिकारी ने सभी सदस्यों से अपील की कि वह स्वयं का वैक्सीनेशन कर ग्रामीण स्तर पर इस कार्य में भी अपना सहयोग प्रदान करें,शीघ्र ही वैक्सीन प्राप्त होने पर जिले में चयनित अन्य वैक्सीनेशन केन्द्रों में भी वैक्सीनेशन का कार्य किया जाएगा। जिलाधिकारी ने सभी सदस्यों से अपील की, कि अगर ग्रामीण क्षेत्र में किसी भी व्यक्ति पर बीमारी या कोरोना के लक्षण दिखाई देते हैं तो उन्हें तत्काल आशा कार्यकर्ती के माध्यम से दवा उपलब्ध कराई जाय। इस हेतु प्रत्येक आशा कार्यकर्ती को दवा के 10 किट उपलब्ध कराए गए हैं।

यह भी पढ़ें 👉  सुप्रभात... आज का पंचांग, आज का इतिहास, मां कालरात्रि की महिमा और आचार्य पंकज पैन्यूली से जानें अपना आज का राशिफल

जिलाधिकारी ने यह भी अपील की, कि ग्रामीण स्तर पर कोरोना सैम्पलिंग में भी सभी सदस्यगण अपना सहयोग प्रदान करें, ताकि संक्रमण को रोका जा सके। जिलाधिकारी ने सभी जिला पंचायत सदस्यों से यह भी अपेक्षा की कि ग्रामीण स्तर पर कोरोना संक्रमण हेतु प्रशासनिक स्तर पर जो भी कार्य कराए जा रहे हैं, वह उसकी सूचना व सुझावों से उन्हें भी अवगत कराएं।

वर्चुअल बैठक के माध्यम से मुख्य विकास अधिकारी अनुराधा पाल द्वारा भी सभी सदस्यों से कोरोना संक्रमण के नियंत्रण में सहयोग प्रदान करने के साथ ही जनजागरूकता अभियान के माध्यम से जनता को जागरूक करने की अपील की। बैठक में अपर जिलाधिकारी आर डी पालीवाल द्वारा जिले में कोरोना संक्रमण के नियंत्रण हेतु किए जा रहे कार्यों के संबंध में जानकारी दी गई।

यह भी पढ़ें 👉  मोटाहल्दू… अभी-अभी : पाडलीपुर में घर में घुसी अज्ञात युवती, अपने घर में बच्चे के जन्म दिन के निमंत्रण का बहाना बनाते हुए आलमारी खंगाली, कमरे में मौजूद बच्चे को गोद में उठाया और…

वी सी में उपाध्यक्ष जिला पंचायत कोमल मेहता, सदस्य जिला पंचायत जगत मर्तोलिया, दिवाकर रावल, चंदन बाणी, नंदन बाफिला, रुकमणी जोशी, पल्लवी चौबे, नेहा बोरा, प्रदीप गिरी, ज्योति जोशी, सौरभ मर्तोलिया, जीवन ठाकुर, महेन्द्र धामी, सावित्री देवी आदि के द्वारा भी अपने क्षेत्र से संबंधित जानकारी रखते हुए कोरोना संक्रमण के नियंत्रण हेतु अपने सुझाव दिए। बैठक में जिला पंचायत राज अधिकारी हरीश आर्य द्वारा भी विभिन्न जानकारी से अवगत कराया गया।

Ad

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here