More
    spot_img
    Homeअपराधअपडेट : सीएम ने किया युवक को सरेराह पिटवाने वाले डीएम का...

    अपडेट : सीएम ने किया युवक को सरेराह पिटवाने वाले डीएम का ट्रांसफर, सोशल मीडिया पर हो रही थी जमकर किरकिरी

    spot_img
    spot_img

    सूरजपुर। छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने सूरजपुर के डीएम रणवीर शर्मा को तत्काल प्रभाव से हटा दिया है। आईएएस रणवीर ​शर्मा लॉक डाउन के दौरान अपने माता पिता के लिए दवाई लेने निकले एक युवक पर चांटा मारने और पुलिसकर्मियों से उसकी पिटाई करवाने के बाद उसका मोबाइल सड़क पर फेंक कर तोड़ने के लिए इन दिनों चर्चा में है। इस पूरे प्रकरण का वीडियो सोशल मीडिया पर सनसनी फैला रहा है। हालांकि डीएम ने इस घटना पर पहले ही खेद व्यक्त कर दिया था लेकिन सीएम ने इसे बर्दाश्त न करने वाली हिमाकत मानते हुए उन्हें स्थाांतरित कर दिया है।
    मीडिया रिपोर्ट के अनुसार सोशल मीडिया पर भारी दबाव में सीएम बघेल को फैसला लेना पड़ा। उन्होंने ट्विटर के माध्यम से कहा कि ‘सोशल मीडिया के माध्यम से सूरजपुर कलेक्टर रणबीर शर्मा द्वारा एक नवयुवक से दुर्व्यवहार का मामला मेरे संज्ञान में आया है। यह बेहद दुखद और निंदनीय है। छत्तीसगढ़ में इस तरह का कोई कृत्य कतई बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। कलेक्टर रणबीर शर्मा को तत्काल प्रभाव से हटाने के निर्देश दिए हैं। किसी भी अधिकारी का शासकीय जीवन में इस तरह का आचरण स्वीकार्य नहीं है। इस घटना से क्षुब्ध हूँ। मैं नवयुवक व उनके परिजनों से खेद व्यक्त करता हूँ।”

    हे राम! video/लॉक डाउन के बीच माता पिता की दवाई लेने निकला बेटा, सड़क पर डीएम ने रोक कर मोबाइल तोड़ा, चांटा मारा और बरसवा दिए लठ, अब मांग रहे माफी

    रायपुर। छत्तीसगढ़ के सरगुजा संभाग के सूरजपुर जिले के कलेक्टर रणवीर शर्मा ने माता पिता की दवाई लेने निकले एक युवक को पर्ची दिखाने के बावजूद न सिर्फ स्वयं ही चांटा रसीद कर दिया बल्कि अपने साथ चल रहे पुलिस कर्मियों से उसके डंडे भी बरसवाए। वीडियो होने के बाद डीएम साहब ने युवक व शहर की जनता से अपने व्यवहार के लिए माफी मांगी।
    जिले में लॉकडाउन के बीच शनिवार की दोपहर को एक युवक दवाई का पर्चा लेकर दवाई लेने मेडिकल स्टोर जाने को निकला। इसी बीच ठीक इसी समय जिला कलेक्टर खुद दलबल के साथ लॉकडाउन का मुआयना करने निकले थे। इस दौरान सड़कों पर लोगों की आवाजाही देख वह बिफर पड़े। उनकी नज़र उस युवक पर पड़ी। अपने साथ चल रहे सुरक्षाकर्मियों से कहकर उन्होंने युवक को रुकवाया और उसे एक चांटा रसीद कर दिया। इस दौरान युवक दवाई की पर्ची भी दिखाता रहा लेकिन कलेक्टर ने उसकी एक न सुनी और युवक का मोबाइल छीनकर उसे सड़क पर पटक दिया।
    देखें वीडियो

    कलेक्टर साहब का इससे भी दिल नहीं भरा तो उन्होने अपने गार्ड को लाठी लाकर उसे पीटने का आदेश दे डाला। सुरक्षाकर्मी ने भी अपने साहब के आदेश का पालन करते हुए युवक पर ताबड़तोड़ लाठियां बरसाईं। इस मारपीट में युवक के पैर पर गंभीर चोट आई हैं। बाद में कलेक्टर ने इस घटना को लेकर माफी मांगी।
    सूरजपुर जिला मुख्यालय के पुराना बाजार पारा निवासी साहिल गुप्ता अपने पिता और माता के लिए दवाई लेने मेडिकल स्टोर के लिए निकला था। इसी दौरान भैयाथान चौक के पास जिला कलेक्टर रणवीर शर्मा ने उसे रुकवा लिया। युवक ने बताया कि वह दवाई लेने जा रहा है। इसकी पुष्टि करने के लिए उसने दवाई की पर्ची भी दिखाई लेकिन कलेक्टर ने उसे चांटा रसीद कर दिया और अपने सुरक्षाकर्मियों से कहकर डंडे भी बरसवाए।
    इस घटना के बाद युवक के पिता की नाराजगी और बेबसी सामने आई। उन्होंने बताया कि उन्हें और उनकी पत्नी को कोरोना वैक्सीन का टीका लगा है जिसकी वजह से उन्होंने खुद बाहर ना जाकर अपने बेटे को दवाई लाने के लिए बाजार भेजा था। इस बीच कलेक्टर रणवीर शर्मा ने उनके बेटे के साथ ऐसा सुलूक किया।
    इस घटना के बाद कलेक्टर रणवीर शर्मा के खिलाफ नाराजगी का माहौल है. लोग सहमे हुए हैं. बता दें कि जिले में 31 मई तक लॉकडाउन की घोषणा की गई है, जबकि इस लॉकडाउन के बावजूद दवाई दुकानों समेत अन्य आवश्यकता सेवा संबंधित दुकानों को खोलने की अनुमति दी गई है। ऐसे में एक जिला कलेक्टर का ख़ुद आम जनता पर रौब झाड़ना कहीं से सही नहीं लगता।इस घटना को लेकर कलेक्टर रणवीर शर्मा ने माफी मांगी है। उन्होंने कहा है कि ”मैं आज के अपने व्यवहार से शर्मिंदा हूं, मैं आप सभी से माफी मांगता हूं। मेरा किसी को अपमानित करने का इरादा नहीं था। आज सूरजपुर जिला समेत पूरा छत्तीसगढ़ कोविड महामारी से जूझ रहा है। हम सभी शासकीय अमला दिन रात मेहनत कर रहे हैं ताकि इस महामारी से सबको बचाया जा सके। मेरे माता-पिता और मैं खुद कोविड संक्रमण से ग्रसित हो गए थे. माताजी अभी भी पॉजिटिव हैं। वीडियो में जो व्यक्ति है उनकी आयु 23 वर्ष है. मैं आप सभी से पुन: माफी मांगता हूं।”

    spot_img
    India : Covid update
    34,189,774
    Total confirmed cases
    Updated on October 25, 2021 6:24 am
    spot_img
    spot_img
    - Advertisment -spot_imgspot_img
    spot_imgspot_imgspot_imgspot_img
    spot_img
    RELATED ARTICLES
    spot_img

    1 COMMENT

    1. Kya DM ko manmani karne ka adhikar hai yedi hai to uske uppar koi senior officer dekhne wala nahin hai (.) Ki DM theek kaam kar raha hai ki ya nahin (.) Kya ye Samvidhan main nahin likha hai (.) Ye galat baat hai (.) Isse kirpaya Face book ke madhyam se Desh ke Pradhan Mantri tak pahunchana chahiye (.) Yesa hi Agartala ke DM Yadav ne kiya thaa (.) Very shameful aaram ki baat hai ye

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here

    spot_img

    UPDATES

    UTTARAKHAND

    spot_img

    Recent Comments :