उत्तराखंड के मदरसों में लागू होगा ड्रेस कोड: शादाब शम्स

0

देहरादून। उत्तराखंड के मदरसों में ड्रेस कोड लागू होगा। इस बात की जानकारी वक्फ बोर्ड के अध्यक्ष शादाब शम्स ने दी। उन्होंने बताया कि हम उत्तराखंड में मॉर्डन मदरसे विकसित करना चाहते हैं।

मदरसों में ड्रेस कोड लागू करने के साथ ही सात मदरसों को मॉर्डन मदरसा बनाया जाएगा। वक्फ बोर्ड के अध्यक्ष शादाब शम्स ने कहा कि इसके लेकर प्रस्ताव तैयार किया जा रहा है। जहां इसे जल्द से जल्द लागू करने का प्रयास किया जाएगा। वक्फ बोर्ड के अध्यक्ष शादाब शम्स ने बुधवार को कहा कि ड्रेस कोड शुरू में अगले शैक्षणिक सत्र से इसके अधिकार क्षेत्र में आने वाले 103 मदरसों में से सात “मॉडल मदरसों” में लागू किया जाएगा।

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी…यहां तो चप्पलें घिस गई सड़क के लिए चक्कर काटते-काटते, अब तो बीरसिंग्या में हैलीपैड बना दें मोदी जी

इसे चरणबद्ध तरीके से बढ़ाया जाएगा। हालांकि, उन्होंने कहा कि अभी ड्रेस कोड को अंतिम रूप देना बाकी है, लेकिन इसे जल्द ही करेंगे। शादाब शम्स ने कहा, मदरसों को मॉडर्न स्कूल के तर्ज पर चलाई जाने की भी तैयारी चल रही है।

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी…हादसे में बैंक मैंनेजर और सहायक के निधन पर हल्द्वानी में बैंककर्मियों ने की शोक सभा

जहां पहले चरण में 7 मदरसे में ड्रेस कोड लागू किया जाएगा, जिसमें दो देहरादून, दो उधमसिंह नगर, दो हरिद्वार और एक नैनीताल के के मदरसों में ड्रेस कोड लागू किया जाएगा। वक्फ बोर्ड के अध्यक्ष शादाब शम्स ने कहा कि हमारा बच्चा डॉक्टर, इंजीनियर बने, एपीजे अब्दुल कलाम के रास्ते पर चले और आगे बढ़े। उस दिशा में हम अपने मदरसों को बनाना चाहते हैं।

यह भी पढ़ें 👉  सुप्रभात…2दिसंबर 2022 आज का पंचांग, आज का इतिहास और आचार्य पंकज पैन्यूली से जानें अपना आज का राशिफल

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का सपने है कि हर बच्चे की अच्छी शिक्षा मिले। पीएम मोदी ने कहा था कि मैं मदरसे में पढ़ने वाले हर बच्चे के एक हाथ में कुरान और एक हाथ में लैपटॉप देखना चाहता हूं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here