ब्रेकिंग न्यूज : भरूच के कोविड चिकित्सालय में लगी आग, 2 नर्सों समेत 16 की मौत

0
Ad

भरूच। गुजरात में भरूच के पटेल वेलफेयर कोविड अस्पताल में शुक्रवार रात भीषण आग लग गई। हादसे में अबतक 16 लोगों की मौत हो चुकी है। अस्पताल के ट्रस्टी जुबेर पटेल ने 14 मरीज और 2 स्टाफ नर्स की मौत की पुष्टी की है। इस चार मंजिला अस्पताल में 50 मरीज और भर्ती थे। सभी को सिविल अस्पताल, सेवाश्रम अस्पताल और जंबुसर अल महमूद अस्पतालों में शिफ्ट कर दिया गया है। यह अस्पताल भरूच-जंबुसर हाईवे पर बताया जा रहा है।
हादसे पर गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपानी ने दुख जताया है। उन्होंने कहा कि हादसे में जान गंवाने वाले मरीजों, डॉक्टरों और अस्पताल के कर्मचारियों के प्रति संवेदना व्यक्त करता हूं। दुर्घटना में पीड़ित प्रत्येक परिवार को राज्य सरकार 4 लाख रूपए की सहायता प्रदान करेगी।

Ad


आग रात करीब 12:30 बजे लगी और तेजी से फैलकर ICU तक पहुंच गई। हालांकि, कुछ घंटों की कोशिशों के बाद इस पर काबू पा लिया गया। बचाव का काम सुबह तक जारी रहा। शुरुआती जांच में आग का कारण शॉर्ट सर्किट बताया जा रहा है।
आग लगने की खबर मिलते ही फायर ब्रिगेड 12 गाड़ियां और 40 एंबुलेंस को बुलाया गया। मरीजों के परिजन भी मौके पर पहुंच गए। उस समय अस्पताल के आसपास करीब 5 से 6 हजार लोगों की भीड़ थी। वे रो रहे थे और चीख-पुकार मची हुई थी। कुछ लोग रोते हुए सोशल मीडिया पर मदद की गुहार लगा रहे थे।

Ad
यह भी पढ़ें 👉  रूद्रप्रयाग…केदारनाथ क्षेत्र में ढहा ग्लेशियर, मंदिर पूरी तरह से सुरक्षित, कोई हताहत नहीं

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here