बागेश्वर न्यूज : कपकोट के पूर्व विधायक ललित फर्स्वाण ने स्वास्थ्य केंद्रों में उपकरणों की कमी को लेकर डीएम को लिखा पत्र, मांगे यह उपकरण

0
पूर्व विधायक ललित फर्स्वाण
Ad

बागेश्वर। कपकोट के पूर्व विधायक ललित फर्स्वाण ने जिलाधिकारी को पत्र लिखकर अपने विधानसभा क्षेत्र के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्रों में कोरोना संक्रमण के इस संक्रमण काल में आवश्यक उपकरण उपलब्ध कराने की मांग की है। उन्होंने डीएम को लिखे पत्र में कहा है कि उनका विधानसभा क्षेत्र कपकोट कोरोना संक्रमण के इस दौर में मूलभूत सुविधाओं से वंचित है।

Ad

विधानसभा क्षेत्र कपकोट के अंतर्गत सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र कपकोट, कांडा और प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के अंतर्गत शामा, पोथिंग,बनलेख, स्यांकोट, बदियाकोट, लोहारखेत, दोफाड़, रावत सेरा, सानीउडियार, कर्मी माजखेत, नामती, चेताबगड़, कमेड़ी देवी, सूफी मलखादुर्गचा, परसाली, चौरा कन्यालकोट आदि कई उपकेंद्र आते हैं। इन मुख्य केंद्रों पर ही प्रथम दृष्टया कोराना संक्रमित मरीज निभ्रर रहता है। यहां उपकरण न होने के कारण संक्रमित मरीजों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। उन्होंने कहा कि तेजी से गांव के अंदर कोरोना संक्रमण फैल रहा है।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड…बैकफुट पर विभाग : एक सप्ताह में ही घुटनों पर आ गया शिक्षिका को निलंबित करके सख्त कदम का संदेश देने वाला शिक्षा विभाग, निलंबन वापस

इसकी रोकथाम के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र कपकोट व कांडा शीघ्रता से उपकरणों को उपलब्ध करवाया जाए। उन्होंने लिखा है के इन केंद्रों पर ऑक्सीजन कंसट्रेन्टर, पल्स ऑक्सीमीटर, जंबो ऑक्सीजन सिलेंडर, डिजिटल थर्मामीटर, डिजिटल बीपी इंस्ट्रूमेंट व थी्मा लेयर मास्क की सख्त आवश्यकता है।

Ad

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here