हल्द्वानी… हाय हाय बारिश: आज से तराई भाबर और पहाड़ों में जमकर बरसेंगे मेघ, प्रशासन ने कसी कमर

0
file photo
Ad

हल्द्वानी। मानसून आज से प्रदेश भर में सक्रिय होने जा रहा है। अभी तक पहाड़ों में तो बारिश होरही थी लेकिन तराई और भाबर के इलाके बूंद बूंद बारिश के लिए तरस रहेथे। इससे खेती तो बर्बाद हो रही थी, मौसम विज्ञानियों का कहना है कि आज देहरादून, टिहरी, पौड़ी, नैनीताल, चंपावत, ऊधमसिंह नगर और हरिद्वार में भारी बारिश के आसार हैं।

सुप्रभात…आज का पंचांग,वीडियो… भगवान शिव को ऐसे करें प्रसन्न, आज का इतिहास और आचार्य पंकज पैन्यूली से जानें अपना आज का राशिफल

मौसम विभाग की ओर से ऑरेंज अलर्ट भी जारी किया गया है। मौसम विज्ञानियों के मुताबिक, इन सात जिलों में कल से लगातार तीन दिनों तक भारी से बहुत भारी बारिश की संभावना है। कुछ इलाकों में अत्यंत भारी बारिश हो सकती है। भारी बारिश से होने वाले नुकसान की आशंका को देखते हुए प्रशासन से तमाम अहतियाती कदम उठाए हैं।

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी…मौसम: अगले 24 घंटे भारी हैं नैनीताल, बागेश्वर, उधमसिंह नगर और पिथौरागढ़ के लिए

ये क्या…खुले मेें शौच को गई सास और  बहू की करंट लगने से मौत


मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक एवं वरिष्ठ मौसम विज्ञानी विक्रम सिंह ने बताया कि मंगलवार से अगले तीन दिन सरकार, शासन, जिला प्रशासन के साथ ही आपदा प्रबंधन से जुड़े अधिकारियों को 24 घंटे सतर्क रहने की जरूरत है। यह बारिश सोमवार से ही शुरू हो सकती है।

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी… डीआर वर्मा बने लालकुआं कोतवाल, संजय कुमार साइबर सेल प्रभारी बने, उमेश मलिक भवाली के कोतवाल बने

लोजी …हार का गम सहन नहीं कर पाया कांग्रेस प्रत्याशी, हार्ट अटैक से मौत


नदियों, नालों के किनारे बसे लोगों के साथ ही भूस्खलन संभावित इलाकों में बसे लोगों को सावधान रहने की जरूरत है। इस संबंध में सरकार और आपदा प्रबंधन विभाग को रिपोर्ट भेजी जा चुकी है। वहीं, दून व आसपास के इलाकों में भारी बारिश की संभावना को देखते हुए डीएम सोनिका ने आपदा प्रबंधन से जुड़े अधिकारियों को अलर्ट रहने के आदेश दिए हैं।

यह भी पढ़ें 👉  नानकमत्ता… वाहन चोर गिरोह के 2 सदस्य गिरफ्तार, 2 फरार, 3 बाइकें बरामद

उत्तराखंड…कोरोना : 24 घंटे में मिले 62 नए मरीज, एक की मौत, 47 हुए स्वस्थ


उन्होंने आपदा प्रबंधन से जुडे़ अधिकारियों के साथ बैठक कर आवश्यक निर्देश दिए। उपजिलाधिकारियों को निर्देशित किया है कि वे अपने-अपने इलाकों में रहेंगे ताकि बारिश के चलते यदि कहीं आपदा आती है तो तत्काल राहत एवं बचाव कार्य शुरू हो सके।

उत्तराखंड… बाबा केदार के द्वार : भगवान केदारनाथ को ब्रह्मकमल चढ़ाने और जलाभिषेक को लेकर उत्साहित हैं भोले के भक्त

नैनीताल जिले में तो जिले की प्रभारी मंत्री रेखा आर्या का कार्यक्रम भी स्ािगित कर दिया गया है।

Ad

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here