बड़ी खबर : अंडमान निकोबार द्वीप समूह और दिल्ली का रिकवरी रेट सबसे अच्छा, उत्तराखंड का सबसे कम

0
Ad

नई दिल्ली। देश में कोरोना वायरस संक्रमण के नए मामलों में मामूली कमी के साथ ही ठीक होने वालों की संख्या में इजाफा हो रहा है। ऐसे में दिल्ली समेत कुछ राज्यों से जहां रिकवरी रेट बेहतर हुआ है, वहीं कुछ राज्यों में चिंताजनक हालात हैं। उत्तराखंड, सिक्किम, कर्नाटक, हिमाचल प्रदेश, गोवा, राजस्थान और केरल ऐसे राज्य हैं, जहां पर कोविड-19 रिकवरी रेट सबसे कम हैं। इन राज्यों में शुक्रवार तक औसतन 80 प्रतिशत से कम मरीज ठीक हो डिस्चार्ज हो रहे थे, जो नैशनल रिकवरी रेट 83.4 प्रतिशत से कम है।
कोरोना से ठीक होने के मामलों में अंडमान और निकोबार द्वीप समूह को छोड़कर दिल्ली ने सभी को पछाड़ दिया है। दिल्ली में सभी राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों से बेहतर 92.8 प्रतिशत का हाइयस्ट रिकवरी रेट है। इसके बाद अरुणाचल प्रदेश, लद्दाख और त्रिपुरा के साथ, तेलंगाना, महाराष्ट्र, पश्चिम बंगाल और तमिलनाडु में बेहतर रिकवरी रेट है। इसके अलावा यूपी और असम में भी रिकवरी रेसो 86 फीसदी से ज्यादा है।
देश में कोरोना से ठीक होने वाले मरीजों की संख्या उत्तराखंड में सबसे कम है। उत्तराखंड में सबसे कम रिकवरी रेट 67.8 प्रतिशत है। इसके बाद सिक्किम (68.5%), कर्नाटक (70.6%), हिमाचल (72%), गोवा (73.2%), राजस्थान (73.4%) और केरल (78.3%) हैं। मिजोरम, लक्षद्वीप, नागालैंड, जम्मू-कश्मीर और पुडुचेरी अन्य ऐसे हैं जिनका रिकवरी रेट 75 प्रतिशत से कम है।

Ad
Ad
यह भी पढ़ें 👉  ऋषिकेश…अंकिता हत्याकांड : रिसोर्ट में बनी थी जेल और देता था पुलकित सजा

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here