More
    spot_img
    Homeअपराध👍सफलता…#हल्द्वानी : पुलिस ने अंतरराज्यीय ठग गिरोह के दो सदस्यों को दबोचा,...

    👍सफलता…#हल्द्वानी : पुलिस ने अंतरराज्यीय ठग गिरोह के दो सदस्यों को दबोचा, ठगे गए मंगलसूत्र बरामद, कार सीज

    spot_img
    spot_img

    हल्द्वानी। तीन सितंबर को सुयालबाड़ी तक सरकारी गाड़ी में लिफ्ट देने के नाम पर दो महिलाओंं से मंगलसूत्र ठग लेने वाले अंतरराज्यीय ठग गिरोह के दो सदस्यों को हल्द्वानी पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। उनके दो साथी अभी फरार चल रहे हैं। दोनों ठग बरेली के रहने वाले है। उनके हवाले से पुलिस ने दोनों महिलाओं से ठगे गए मंगलसूत्र बरामद कर लिये हैं। घटना में प्रयुक्त ठगों की शैवरले बीट कार को भी पुलिस ने सीज कर दी है।


    पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार तीन सितंबर को मोटाहल्दू निवासी भगवती पाण्डे पत्नी तारा दत्त पाण्डे निवासी मोटा हल्दू लालकुआं अपने रिश्तेदार कमला कबड़वाल पत्नी प्रकाश चन्द्र कबड़वाल के साथ सुयालबाड़ी जाने हेतु हल्द्वानी पहुँची थी। इसी दौरान अज्ञात ठगों द्वारा उक्त दोनों महिलाओं को सुयालबाडी के लिए गाड़ी जाने की बात कहकर उन्हें नैनीताल रोड की ओर ले गये इस दौरान ठगों ने दोनों महिलाओं को चैकिंग की बात बोलकर उनके मंगलसूत्र एक लिफाफे में डलवा दिये एवं मौका देखकर लिफाफों को बदल दिया इसके बाद अज्ञात ठग मौके से फरार हो गये। उक्त दोनों महिलाएं जब अपने घर सुयालबाड़ी पहुँची तो उन्होंने देखा कि लिफाफों के अन्दर पत्थर भरे हैं तब जाकर उन्हे अपने साथ हुई ठगी का एहसास हुआ। इस संबंध में भगवती पाण्डे के पुत्र कमल पाण्डे द्वारा थाना हल्द्वानी में अभियोग पंजीकृत कराया गया ।


    इसके बाद मामला हल्द्वानी कोतवाली पहुंचा ठगी की घटना में तत्काल पुलिस टीमों का गठन किया गया तथा घटनास्थल व आस – पास सीसीटीवी फुटेज का अवलोकन किया गया एवं संदिग्धों की तलाश की गयी तथा इस प्रकार से लिफाफा बदलने वाले पूर्व में प्रकाश में आये अपराधियों को तलाश किया गया इस क्रम में आज दि0 25/09/2021 को पुलिस टीम को उक्त घटना में लिप्त दो मो. इसान व मो. नासिर को गिरफ्तार करने में सफलता प्राप्त हुई है।

    गिरफ्तार युवकों से पूछताछ से जानकारी प्राप्त हुई कि आरोपी बरेली से आकर हल्द्वानी रोडवेज व केमू स्टेशन एवं आस – पास ऐसे स्थान जहाँ से पहाड़ों को वाहन आते – जाते हैं के आस – पास लोगों को टारगेट करते हैं तथा उन्हें बोला जाता है कि वे बैंक अथवा अन्य सरकारी विभाग के हैं तथा उनकी गाड़ी भी पहाड़ जा रही है और इस दौरान लोगों को चैकिंग का बहाना दिखाकर उनसे उनके कीमती सामान को लिफाफे में डलवा देते हैं तथा इसी बीच मौका देखकर लिफाफे को बदल देते हैं और मौके से फरार हो जाते हैं ।

    उक्त घटना में मो. इसान व मो. नासिर के अतिरिक्त सावेज, इकरार भी शामिल थे। जो फरार चल रहे हैं। जिनकी गिरफ्तारी हेतु पुलिस टीम का गठन किया गया है। आरोपियों के पास घटना में ठगे गये दोनों मंगलसूत्र व घटना में प्रयोग किये जाने वाले लिफाफे एवं घटना मे प्रयुक्त कार को पुलिस द्वारा बरामद किया गया है । आरोपी का एक अन्तर्राजीय गिरोह के सदस्य हैं जो हल्द्वानी , रूद्रपुर व हरिद्वार आदि जगहों पर इस प्रकार की कई घटनाओं को अन्जाम दे चुके हैं ।


    पुलिस की टीम में हल्द्वानी कोतवाल अरूण कुमार सैनी, एसआई रविन्द्र राणा, सिपाही इसरार अहमद , इसरार नवी, सुरेन्द्र सिंह, दिवान सिंह कोरंगा व महिला कांस्टेबल ममता कश्यप

    आपको या आपके मित्रों को हमारी न्यूज की लिंक नहीं मिल पा रहे हैं तो आप उन्हें नीचे दिया गया लिंक सेंड करें। और इसे क्लिक करके हमारे व्हाट्सअप ग्रुप को ज्वाइन करने के लिए कहें

    https://chat.whatsapp.com/LVaUUTpBUk2KPGJ6rn1DkI

    spot_img
    India : Covid update
    34,189,774
    Total confirmed cases
    Updated on October 25, 2021 6:24 am
    spot_img
    spot_img
    - Advertisment -spot_imgspot_img
    spot_imgspot_imgspot_imgspot_img
    spot_img
    RELATED ARTICLES
    spot_img

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here

    spot_img

    UPDATES

    UTTARAKHAND

    spot_img

    Recent Comments :