हे भगवान : हवलदर साब की ड्यूटी लगी कि विवाह में भीड़ न जुटे, वो तो डांसर के साथ करने लगे डांस, हो गए सस्पेंड

0
Ad

रेवदर। राजस्थान में डीजे पर नाचती एक डांसर पर पैसे लुटाते पुलिसकर्मी का वीडियो वायरल हो गया। इसके बाद कोरोना काल में भीड़ के बीच जश्न मनाते पुलिसकर्मी को सस्पेंड कर दिया गया। मामला सिरोही जिले के नवगणा गांव का है।

Ad

दैनिक भास्कर की खबर के मुताबिक गांव में रावतराम के यहां बिना अनुमति के शादी हो रही थी। सूचना मिलते ही तहसीलदार, पुलिस टीम लेकर वहां पहुंच गए। अधिकारियों ने आयोजनकर्ता पर जुर्माना लगाया और दोबारा भीड़ ना बढ़े, इसलिए हेड कांस्टेबल गणेशराम को वहां ड्यूटी पर तैनात कर दिया। अधिकारियों की टीम जाते ही वहां फिर भीड़ बढ़ गई। डीजे बजना शुरू हो गया। इस जश्न में हेड कांस्टेबल गणेशराम भी शामिल हो गए। उन्होंने काफी देर तक डीजे पर डांस कर रही महिला डांसर पर पैसे लुटाए।
शनिवार को शादी का वीडियो वायरल हो गया। इसमें हेड कांस्टेबल पैसे उड़ाते नजर आए। इसके बाद एसपी ने उन्हें सस्पेंड कर दिया। सिरोही एसपी हिम्मत अभिलाष टांक ने बताया कि शादी समारोह में कोरोना गाइडलाइन का पालन नहीं किया जा रहा था। तहसीलदार और थाना अधिकारी ने 5 हजार रु. का जुर्माना वसूला और आयोजनकर्ता के खिलाफ मामला दर्ज किया था। हेड कांस्टेबल की वहां ड्यूटी लगाई गई थी। लापरवाही बरतने पर सस्पेंड कर जांच की जा रही है।
मिल रही जानकारी के अनुसार अधिकारियों के जाने के बाद हेड कांस्टेबल ने शादी समारोह में आवभगत करवाई। वीडियो में नजर आ रहा है कि गणेशराम पुलिस की वर्दी में साफा पहना हुआ है। स्टेज पर डांसर DJ की धुन पर डांस कर रही है। गणेशराम स्टेज पर आता है और पैसे लुटाना शुरू कर देता है। अधिकारियों ने गणेशराम को भीड़ ना जुटने देने को कहा था, लेकिन वह खुद ही मास्क तक नहीं पहना था।
रेवदर के तहसीलदार जितेंद्र सिंह राठौड़ ने बताया कि शादी समारोह में जो लोग थे, उनके खिलाफ मामला दर्ज करवाया गया है। वहीं, ड्यूटी पर तैनात किए गए हेडकांस्टेबल को भी हिदायत दी थी कि मौके पर किसी भी प्रकार से कोरोना गाइडलाइन की अवेहलना नहीं होनी चाहिए। अनादरा के थानाअधिकारी पदमपाल सिंह भाटी ने बताया कि शादी समारोह में ड्यूटी ऑफिसर के तौर पर गणेशराम को तैनात किया था। हमारे जाने के बाद खुद समारोह में शरीक हो गया। मामला सामने आने के बाद SP ने विभागीय कार्रवाई की है।

Ad
यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी…तस्कर पकड़ा गया तो पांच छह महीने दुबके रहे नशीले इंजेक्शनों के फुटकर सौदागर, देर रात बाहर निकले और पुलिस ने दबोच लिया

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here