उत्तराखंड…मौसम : कल उत्तरकाशी, रुद्रप्रयाग, चमोली, बागेश्वर और पिथौरागढ़ और परसों दून, नैनीताल व चंपावत में भारी बारिश का अलर्ट

0
Ad

देहरादून। भारत मौसम विज्ञान केंद्र ने उत्तराखंड राज्य में बड़ी चेतावनी जारी करते हुए कहा कि उत्तराखंड राज्य में 28 जून को भारी से बहुत भारी बारिश होने की संभावना है।

चेतावनी के अनुसार उत्तरकाशी, रुद्रप्रयाग, चमोली, बागेश्वर और पिथौरागढ़ डिस्ट्रिक्ट को सबसे अधिक सतर्कता बरतने की जरूरत है। वही देहरादून, नैनीताल, चंपावत और पौड़ी गढ़वाल जिलों में भी भारी बारिश से अलर्ट रहने के लिए कहा गया है।

नैनीताल…उत्तराखंड क्रिकेट बोर्ड के सचिव महिम, प्रवक्ता संजय की गिरफ्तारी पर रोक

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी… मायके से ससुराल के लिए रवाना हुई दो सगी बहनें, लापता

मौसम विभाग के निदेशक डॉ विक्रम सिंह के अनुसार 29 जून को भी भारी से बहुत भारी बरसात होने की संभावना जताई गई है। जिसके चलते उत्तरकाशी, रुद्रप्रयाग, चमोली, बागेश्वर तथा पिथौरागढ़ डिस्टिक पर लोगों को सतर्क रहने की सलाह दी गई है।

हल्द्वानी…ब्रेकिंग : तिकोनिया से स्टेडियम के लिए निकली लड़की बीच से लापता, मायके से खाना खाकर निकली महिला लापता

यह भी पढ़ें 👉  हिमाचल…ब्रेकिंग: चौकीदारों को बंधक बना सोना-चांदी लूटने पवित्र कमरुनाग झील में घुसे लुटेरे, होगी जांच

जबकि भारी बारिश के लिए देहरादून, नैनीताल,चंपावत तथा पौड़ी गढ़वाल को अलर्ट किया गया है। इसके अलावा 30 जून को भारी बारिश का अनुमान उत्तराखंड के नैनीताल, बागेश्वर तथा पिथौरागढ़ जनपदों के लिए मौसम विभाग ने चेतावनी जारी दी गई है।

बागेश्वर…ब्रेकिंग न्यूज : नेपाली मूल की महिला से रेप के बाद दो साल की ननद की हत्या! मकान मालिक के बेटे पर लगा आरोप, केस दर्ज

मौसम विभाग के अनुसार भारी से बहुत भारी बरसात को देखते हुए विशेष एतिहात बरतने की जरूरत है। मौसम विभाग ने भारी से बहुत भारी बारिश को देखते हुए उत्तराखंड आने वाले यात्रियों और पर्यटकों से अपील की है कि मौसम की अनुकूलता को देख करके यात्रा करें तथा स्थानीय लोग नदी नालों से दूर रहें पहाड़ी क्षेत्रों में यात्रा करने से पहले भूस्खलन की संभावनाओं पर भी नजर डालें तथा उसके बाद यात्रा करें।

Ad
Ad

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here