देहरादून न्यूज : नैटवाड़-मोरी जल विद्युत परियोजना के परियोजना प्रमुख हेत राम ठाकुर हुए रिटायर, भावभीनी विदाई

0
Ad

देहरादून। नैटवाड़-मोरी जल विद्युत परियोजना के परियोजना प्रमुख हेत राम ठाकुर आज सेवानिवृत्त हो गए। इस अवसर पर कोरोना प्रोटोकाल का पालन करते हुए परियोजना क्षेत्र में उन्हें भावभीनी विदाई दी गई। हेत राम ठाकुर उत्तरकाशी जिले की टौंस नदी पर बन रही 60 मेगावाट की नैटवाड़ मोरी जल विद्युत परियोजना के निर्माण में कार्यरत हैं।

Ad

उन्होंने जून 2019 में परियोजना क्षेत्र में कार्यभार ग्रहण किया था और पिछले 22 माह के दौरान उनके नेतृत्व में परियोजना का 50 प्रतिशत से अधिक कार्य कोविड महामारी के पश्चात भी पूरा हो गया है। उन्हें 35 वर्ष का लम्बा कार्य अनुभव है। जिसमें हिमाचल प्रदेश में 1500 मेगावाट की जल विद्युत परियोजना का निर्माण, 412 मेगावाट की रामपुर जल विद्युत परियोजना और नेपाल में 900 मेगावाट की निर्माणाधीन अरूण- 3 का निर्माण कार्य भी शामिल है।

यह भी पढ़ें 👉  सुप्रभात….आज का पंचांग, आज का इतिहास, आज से बदल रहे हैं यह नियम और आचार्य पंकज पैन्यूली से जानें अपना आज का राशिफल

हेत राम ठाकुर तुरन्त निर्णय, टीम वर्क, अग्रिम प्लानिंग, संसाधन प्रबन्धन, जोखिम आकलन जैसे महत्तवपूर्ण कारकों के बावजूद कुशल प्रबन्धन के लिए सदैव याद किए जाएंगे। उल्लेखनीय है 60 मेगावाट की नैटवाड़ मोरी जल विद्युत परियोजना का निर्माण एसजेवीएन लिमिटेड द्वारा किया जा रहा है।

Ad

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here