हल्द्वानी न्यूज : उपनल कर्मचारियों का शोषण के खिलाफ आवाज उठाना गलत कैसे, हम भी देंगे साथ – हेमंत साहू

0
Ad

हल्द्वानी। कांग्रेस जिला महामंत्री हेमन्त साहू ने उपनल कर्मचारियों की समान कार्य समान वेतन को लेकर चल रहे आंदोलन को सरकार द्वारा गंभीरता से ना लिए जाने पर गहरा आक्रोश व्यक्त किया है।
कांग्रेस जिला महामंत्री हेमन्त साहू ने कहा मेडिकल कॉलेज प्रशासन व राज्य सरकार द्वारा उपनल कर्मचारियों के लिये ठोस नीति न बनाना बेहद दुर्भाग्यपूर्ण है।
साहू ने कहा कि उपनल के कर्मचारियों को लगभग 10,000 का वेतन दिया जा रहा है। वही उसी काम के निमित्त कर्मचारियों को 50000रूपये वेतन दिया जा रहा है, जो कि उपनल कर्मचारियों का शोषण है।
देहरादून में उपनल कर्मचारियों के द्वारा धरना व भूख हड़ताल पिछले 52 दिनों से जबकि हल्द्वानी में पिछले 22 दिनों से धरना दिया जा रहा है। मेडिकल कॉलेज प्रशासन जिला प्रशासन और शासन द्वारा कोई सुध न लेना बहुत बड़ी तानाशाही जिंदा उदाहरण है।
उपनल कर्मचारियों की हड़ताल होने की वजह से कुमाऊँ के सबसे बड़े चिकित्सालय की व्यवस्थाएं पूरी तरह से चरमरा गई हैं। ओपीडी जांचें बंद हो गई हैं सरकार को जनहित में ठोस कदम उठाना चाहिए ताकि गरीब आदमी इलाज के अभाव में दम ना तोड़े।
कांग्रेस जिला महामंत्री साहू ने बाहर से में कर्मचारियों को मंगाकर हॉस्पिटल प्रशासन द्वारा कार्य कराए जाने पर तीखी आलोचना करते कहा उपनल कर्मचारियों का वेतन अगर समय पर बढ़ा दिया जाता व उनके लिए ठोस और उचित कार्रवाई की गई होती तो बाहर के कर्मचारियों को रखने की जरूरत नहीं पड़ती।
साहू ने कहा कि काग्रेस सरकार ने हर 3 महीने में 28 सौ रुपये की प्रोत्साहन राशि दी थी व कांग्रेस सरकार ने 7 साल में विभागीय संविदा करने की घोषणा की थी लेकिन न्यायालय में स्टेट लग जाने के कारण लागू नहीं हो पाया भाजपा सरकार को नियमवाली बनाकर समान कार्य समान वेतन कर दिया जाना चाहिये ।
कॉलेज के प्राचार्य द्वारा उपनल कर्मचारियों को तत्काल काम पर वापस नहीं लौटने पर हटाए जाने बयान की घोर आलोचना करते हुऐ साहू ने कहा कि भाजपा सरकार स्वास्थ्य सेवाओं के कर बड़ी-बड़ी बातें करती है लेकिन जमीनी हकीकत हद से ज्यादा बदतर है। साहू ने कहा कि कर्मचारियों का शोषण किसी भी कीमत पर सहन नहीं होगा और जरूरत पड़ने पर उपनल कर्मचारियों के संग कांग्रेस सड़कों पर उतरेगी।

Ad
Ad
यह भी पढ़ें 👉  पिथौरागढ़…खाई में गिरने से युवक की मौत

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here