हे भगवान ! संपत्ति की लालच में भान्जे ने छह साल तक बनाए रखा मामा को बंधक, मामी पर हत्या का हो गया था केस दर्ज, श्मशानघाट में ऐसे हुआ खुलासा

0
Ad

पटना। मंदबुद्धि मामा की संपत्ति पर नजरे गढ़ाए बैठे एक भान्जे ने उसे पूरे छह साल तक बंधक बनाए रखा। उधर लापता के बड़े भाई ने उसकी पत्नी व ससुरालियों के खिलाफ हत्या की एफआईआर तो दर्ज करवा दी लेकिन पुलिस को मामले में झोल दिखने के कारण उनकी गिरफ्तारी अभी तक नहीं हो सकी थी। इस बीच कलअचानक अपनी मां की मृत्यु होने के बाद उनके दाह संस्कार में शामिल होने श्मशान घाट पहुंचे लापता को देखकर ग्रामीणों ने पुलिस को घटना की जानकारी दी। इसके बाद पुलिस ने उसे बंधक बनाकर रखने वाले भान्जे को गिरफ्तार कर लिया है।
मामला मोतिहारी के पताही थाने के अंतरगत आने वाले गमहरिया गांव का है। गांव का 35 वर्षीय सुधीर सिंह वर्ष 2015 में अचानक गायब हो गया था। बड़े भाई प्रेमशंकर सिंह ने उस वक्त पुलिस थाने में एक FIR भी दर्ज कराई थी, जिसमें आरोप लगाया था कि उसके भाई की पत्नी ने ही संपत्ति की लालच में सुधीर की हत्या की है। सुधीर की पत्नी निधि देवी, ससुर राजेंद्र सिंह सहित 5 लोगों पर न्यायालय में परिवाद दायर कराया गया था। हालांकि यह मामला अब तक पुलिस जांच में सत्य नहीं पाया गया था। इस कारण पुलिस ने किसी को गिरफ्तार नहीं किया था।
दरअसल सुधीर सिंह के बारे में पुलिस को उस वक्त मालूम हुआ, जब वह अपनी मां के दाह संस्कार में भाग लेने अपने पैतृक गांव गमहरिया आया था। लोगों ने उसे 6 साल बाद अचानक गांव में देखा तो यह बात पूरे गांव में आग की तरह फैल गई। उसके बाद किसी ने इसकी सूचना उसकी पत्नी निधि देवी को दी। सूचना मिलते ही उसकी पत्नी निधि सास के दाह संस्कार में श्मशान घाट पहुंची और पति को देखकर उसकी पहचान कर ली। उसने तुरंत पुलिस को इस बात की सूचना दी।
थानाध्यक्ष चंद्रिका प्रसाद के अनुसार पूछताछ में सुधीर के भान्जे ने बताया कि सुधीर की संपति की लालच उसे पहले से थी। इसी को लेकर सभी ने साजिश रचकर सुधीर को उसकी बहन के घर शिवहर थाना के फतेहपुर में रखा था। सुधीर थोड़ा मंदबुद्धि था, इसलिए वे लोग उसे डराकर अपने घर में रखे हुए थे। सुधीर की मां भी शिवहर में ही अपनी बेटी के यहां रहती थी, इसलिए मां की मौजूदगी में उसने पत्नी से मिलने अपने पैतृक गांव जाने की जिद नहीं की। सारी बातें जानने के बाद पुलिस ने सुधीर के भगीना फतेहपुर निवासी भान्जे राजू सिंह को हिरासत में ले लिया है। पूछताछ में राजू सिंह ने मामा सुधीर सिंह को अपने घर में छुपाकर रखने की बात कबूल कर ली।

Ad
Ad
यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी…रामपुर रोड स्थित गांव से किशोरी को ले भागा पड़ोस में रहने वाला युवक, केस दर्ज

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here