अल्मोड़ा…वाह—वाह: बीडब्लूएफ बैडमिंटन ओपन सुपर के क्वार्टर फाइनल में पहुंचे लक्ष्य सेन

0

अल्मोड़ा। डेनमार्क में आयोजित बीडब्ल्यूएफ बैडमिंटन ओपन सुपर सीरीज में युवा शटलर लक्ष्य सेन ने क्वार्टर फाइनल में जगह बना ली है। एकल पुरुष वर्ग के प्री-क्वार्टर फाइनल में लक्ष्य ने भारत के एचएस प्रनोय को सीधे सेटों से परास्त कर क्वार्टर फाइनल में स्थान बनाया। अब उनका अगला मुकाबला जापान के कोदई नारोका से होगा।

उत्तराखंड स्टेट बैंडमिंटन संघ के सचिव बीएस मनकोटी ने बताया कि पुरुष एकल के प्री-क्वार्टर फाइनल में भारत के ही एचएस प्रनोय को सीधे सेटों में 21-9 व 21-18 से हराकर क्वार्टर फाइनल में स्थान बनाया। उन्होंने बताया कि लक्ष्य ने पहले चक्र में दुनिया के छह नंबर खिलाड़ी इंडोनेशिया के अन्थोनी गिन्टिंग को सीधे सेटों आसानी से परास्त किया था।

यह भी पढ़ें 👉  देहरादून…बॉलीवुड गायक जुबिन नौटियाल मुंबई में घायल

अब क्वार्टर फाइनल में लक्ष्य की टक्कर जापान के खिलाड़ी कोदई नारोका से होगा। पुरुष एकल में भारत की चुनौती एक मात्र लक्ष्य के रूप में मैदान में है। लक्ष्य की इस उपलब्धि पर उत्तराखंड स्टैड बैडमिंटन संघ की अध्यक्ष डॉ. अलकनंदा अशोक, पालिकाध्यक्ष प्रकाश चंद्र जोशी, प्रशांत जोशी, गोकुल सिंह मेहता, राकेश जायसवाल, डॉ. संतोष बिष्ट, संजय नज्जौन, नंदन रावत, विजय प्रताप सिंह, डीके जोशी, सुरेश कर्नाटक, जगमोहन फर्त्याल, शेखर लखचौरा, हेम पांडे, राजू तिवारी, डॉ. जेसी दुर्गापाल आदि ने खुशी जताई।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here