पंजाब के मोगा में मिग-21 लड़ाकू विमान दुर्घटनाग्रस्त, पायलट शहीद

0
Ad

मोगा। पंजाब के मोगा जिले में वीरवार देर रात भारतीय वायु सेना(आईएएफ) का मिग-21 बाईसन लड़ाकू विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया जिसमें पायलट स्क्वाड्रन लीडर अभिनव चौधरी की मौत हो गई।

Ad

विमान नियमित प्रशिक्षण उड़ान पर था। इसने पंजाब के लुधियाना जिले के आईएएफ हलवारा हवाईअड्डे राजस्थान के सूरतगढ़ के लिये उड़ान भरी थी लेकिन मोगा के वाघापुराना उपमंडल अंतर्गत लंगेयाना गांव के निकट किसी तकनीकी खराबी के कारण दुर्घटनाग्रस्त हो गया। विमान के नीचे गिरने से पहले पायलट ने छलांग लगा दी थी लेकिन नीचे पहुंचने पर वह गम्भीर रूप से घायल हो गये और दम तोड़ दिया।

यह भी पढ़ें 👉  सुप्रभात… आज का पंचांग,आज का इतिहास, मां महागौरी की महिमा और आचार्य पंकज पैन्यूली से जानें अपना आज का राशिफल

इससे पहले यह विमान सूरतगढ़ से हलवारा पहुंचा था। घटना की सूचना मिलते ही वायु सेना, सेना तथा जिला प्रशासन और पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी मौके पर पहुंचे। हादसे के कारणों का पता लगाने के लिये आईएएफ ने जांच (कोर्ट ऑफ इंक्वायरी) के आदेश दे दिये गये हैं। मिग-21 बाईसन विमान मिग-21 का भी उन्नत स्वरूप है जो अभी भी आईएएफ में सेवाएं दे रहा है। हालांकि इसके पुराने स्वरूप मिग-21 के ज्यादातर विमान सेवाओं से बाहर किये जा चुके हैं।

Ad

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here