रामनगर…स्मैक की मार : मां—पिता, बहन और बहन ने गला काट कर की थी भूपाल सिंह की हत्या, छोटे भाई को पीट रहा था नशे में, भाई व पिता गिरफ्तार

0
Ad

रामनगर। सावल्दे में पश्चिम में 14 जून को मृत अवस्था में चिकित्सालय में लाए गए युवक भूपाल सिंह बिष्ट की मौत की गुजत्थी को पुलिस ने सुलझा लिया है। उसकी हत्या के आरोप में पुलिस ने उसके पिता व भाई को गिरफ्तार किया है।


घटनाक्रम के अनुसार 14 जून को मृतक भूपाल सिंह बिष्ट उर्फ रोहित ठाकुर पुत्र मोहन सिंह विष्ट निवासी सावल्दे पश्चिम रामनगर जिला नैनीताल को उसके परिजनों द्वारा मृत अवस्था में राजकीय संयुक्त चिकित्सालय रामनगर दाखिल किया गया, उक्त सम्बन्ध में थाना रामनगर पर दाखिला मैमो की जांच की गयी तो मृतक की गला काटकर हत्या करना प्रतीत हुआ।

हिमाचल…हे राम : सोलन में चिल्ड्रन पार्क के शौचालय में इंजीनियरिंग के छात्र ने पेट्रोल छिड़क खुद को जलाकर की आत्महत्या

परन्तु उक्त सम्बन्ध में मृतक के परिजनों की तरफ से कोई तहरीर या अन्य कोई सूचना थाना रामनगर पर प्राप्त नहीं हुयी। अतः उक्त घटना के सम्बन्ध में थाना स्थानीय रामनगर से जांच प्रारम्भ की गयी तो प्रथम दृष्टया मृतक भूपाल सिंह विष्ट उपरोक्त की हत्या उसके परिजनों द्वारा करने का संदेह हुआ।

हिमाचल…जमींदोज भवन के मलबे से निकला 24 लाख कैश और एटीएम


घटना में मृतक की गला काटकर हत्या की बात पोस्टमार्टम में सामने आई तो उप निरीक्षक बी. सी. मासीवाल एवं प्रभारी निरीक्षक कोतवाली अरुण कुमार सैनी ने मामले की जांच को हत्या की दृष्टिकोण से ही आगे बढ़ाया। पता चला कि सावल्दे पश्चिम निवासी मोहन सिंह बिष्ट के 3 बच्चे हैं, जिनमें सबसे बड़ा भूपाल सिंह विष्ट उर्फ रोहित ठाकुर, दूसरे नम्बर का दीपक विष्ट तथा तीसरे नम्बर की बेटी किरन बिष्ट हैं।

यह भी पढ़ें 👉  सुप्रभात…आज का पंचांग, आज का इतिहास, सुनें श्री हनुमान कथा और आचार्य पंकज पैन्यूली से जानें अपना आज का राशिफल

ये कैसा कानून…जनसुनवाई में हत्या के लिए दोषी पाए गए व्यक्ति को जिंदा जला डाला, पुलिस ने कब्र से निकाली 90 प्रतिशत जली लाश

घर में मृतक भूपाल सिंह की मां राधा देवी तथा ताऊ आनंद सिंह भी साथ ही रहते हैं। दीपक बिष्ट राधे हरि डिग्री कालेज में काशीपुर में संविदा अनुसेवक है तथा वहीं कॉलेज के कैम्पस में ही रहता है। वह छुट्टी के दिन एवं शनिवार व रविवार को ही घर आता जाता है। मृतक भोपाल सिह उर्फ रोहित ठाकुर घर के बगल में ही परचून व सब्जी की दुकान चलाता था। भूपाल विगत तीन साल से स्मैक पीने का आदि हो गया था।

पिथौरागढ़… दुस्साहस : थल में पुलिस कर्मियों को पीटा, आरोपी व्यापारी गिरफ्तार

वह अक्सर घऱ से पैसे की डिंमाड करता था पैसे न देने पर घर वालों से गाली गलौच मारपीट करता रहता था। भूपाल सिंह इस कदर नशे की गिरफ्त में आ चुका था कि उसे अच्छा- बुरा कुछ समझ में नहीं आता था। उसके घर वालों ने कई बार उसे नशा मुक्ति केन्द्र भेजा मगर नशा मुक्ति केन्द्र से आने के बाद कुछ वह दिन ठीक रहता था फिर नशा करने लग जाता।

उत्तराखंड… ब्रेकिंग न्यूज : सुरकंडा देवी रोपवे बीच रास्ते में बंद, विधायक किशोर उपाध्याय सहित 50 यात्री आधा घंटे तक फंसे रहे

यह भी पढ़ें 👉  सितारगंज…सामूहिक सरल विवाह आयोजित करेगी भाविप


11 जून को भूपाल ने शाम को घऱ में झगडा किया तथा अपने ताऊ आनंद सिह के साथ मार-पीट कर अंगूठा काट दिया। जिसमें 5-6 टांके आये थे, इस सम्बन्ध में मोहन सिंह ने थाना रामनगर में भूपाल सिंह के खिलाफ रिपोर्ट भी दर्ज कराई थी। जब घटना की जानकारी भूपाल की बहन किरन ने अपने दूसरे भाई दीपक विष्ट को दी तो वह 12 जून को रविवार के दिन काशीपुर से अपने घऱ सावल्दे-सुबह लगभग 8 बजे पहुंचा। घऱ आते ही भूपाल ने दीपक से झगडा किया और उसके साथ मार-पीट की उसके बाद घऱ से बाजार की तरफ चला गया ।

उत्तराखंड… वन विभाग में रेंजर व लिपिकों के तबादले

भूपाल सिंह ने उस दिन भी शाम को भी घर में झगड़ा फसाद किया। अगले दिन यानी 13 जून को लगभग 10 बजे रात भूपाल सिंह उर्फ रोहित ठाकुर घर पर आया और घर में लड़ाई झगडा मारपीट करने लगा और कहने लगा कि तुमने मेरी रिपोर्ट करायी हैं मैं तुम सब को देख लूंगा। वह अपने भाई दीपक विष्ट को भी लात घूसों से मारने लगा तो पिता मोहन सिंह के दिमाग में उसे जान से मारने का ख्याल आ गया।

हल्द्वानी… व्यवस्था : पहाड़ों पर जा रहे 600 दोपहिया वाहन लौटाए

फिर मोहन सिंह ,बहन किरन तथा मां राधा देवी ने मृतक भूपाल सिंह को गले पर सब्जी काटने वाले चाकू से 2 प्रहार किये। जिससे उसकी मौके पर ही मृत्यु हो गयी, उसके बाद सबने मिलकर रोहित ठाकुर की लाश अपने घर के गेट से बाहर सड़क पर फेंक दी।

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी…गुल्लक तोड़कर पांच हजार रूपये व मोबाइल के साथ लापता हुई 14 वर्षीय बालिका

उत्तराखंड… आम के बाग से युवक का शव बरामद


फंस जाने के डर से दुनिया को दिखाने के लिये मोहन सिंह डायल 108 से भूपाल सिंह उर्फ रोहित ठाकुर की लाश को अस्पताल लेकर गये तथा उसकी लाश को सी.एच.सी रामनगर के मोरचरी में रखवा दिया और दीपक को घर से भगा दिया। समाज को दिखाने के लिए दीपक बिष्ट काशीपुर से अगले दिन पुनः घर वापिस आया ।

ब्रेकिंग न्यूज : स्कूल से लौट रही 12 वर्षीय छात्रा से हैवानियत, चलती वैन में किया गैंगरेप, जंगल में छोडक़र फरार


उक्त घटना में मोहन सिंह, दीपक बिष्ट , राधा देवी तथा किरन की संलिप्तता प्रकाश में आने पर आज आज 10 जुलाई को मोहन सिंह उपरोक्त तथा दीपक बिष्ट को सावल्दे में अपने घर के बाहर से गिरफ्तार कर लिया। वे कहीं भागने की फिराक में थे। उनके कब्जे से घटना में प्रयुक्त किया गया चाकू बरामद किया गया है । अभियुक्तों को न्यायिक अभिरक्षा में भेज दिया गया है। पुलिस की टीम में एसएचओ रामनगर अरुण कुमार सैनी, एसएसआई प्रेमराम विश्वकर्मा, हवलदार नन्दन सिंह नेगी , कांस्टेबल हेमन्त सिंह, भूपेन्द्र सिंह, गगन भण्डारी व राजेन्द्र पुंडीर शामिल थे।

Ad

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here