नैनीताल : जिले में नई एसओपी तत्काल प्रभाव लागू, विवाह समारोह में 100 ही लोग हो पाएंगे शामिल

0
Ad

नैनीताल। जिलाधिकारी धीराज सिंह गर्ब्याल ने कहा कि शासन द्वारा देर रात जारी कि गई एसओपी जनपद में तत्काल प्रभाव से प्रभावी कर दी गई है। अब विवाह समारोह में 200 की जगह केवल 100 ही व्यक्ति शामिल हो पाएंगे। उन्होंने कहा कि विवाह समारोह तथा अन्य कार्यक्रमों से सम्बन्धित अनुमति उपजिलाधिकारी से लेनी होगी। उन्होंने बताया कि मास्क न पहने वाले लोगों को जुर्माना 200 रूपये से बढ़ाकर 500 रूपये कर दिया है। उन्होंने उपजिलाधिकारी तथा पुलिस अधिकारियों को निर्देश दिये है कि वर्तमान में गाइडलाइन का सख्ती से पालन कराया जाए।

Ad

उल्लघंन करने वाले लोगों पर सख्त कारवाई की जाए। उन्होंने कहा कि लापरवाही से मास्क पहने वाले से भी सख्ती बरती जाये। उन्होंने कहा कि जनपद में बाहर से आने वाले व्यक्तियों को आरटीपीसीआर निगेटिव रिर्पोट चैकपोस्ट में ही चैक की जाए। बिना निगेटिव रिर्पोट न लाने वाले व्यक्तियों को प्रवेश न दिया जाए।

यह भी पढ़ें 👉  सुप्रभात…आज का पंचांग, मां कुष्मांडा की कथा, आज का इतिहास और आचार्य पंकज पैन्यूली से जानें आज का राशिफल

गर्ब्याल ने बताया कि अगर किसी भी व्यक्ति में कोविड के लक्षण पाये जाते है इसके लिए अधिकारियों द्वारा भविष्य में स्थिति अधिक न बिगडे। इसके लिए वर्तमान गाइडलाईन का सख्ती से पालन कराया जाये। उल्लघंन करने वालों पर सख्त कारवाई की जाये। उन्होंने कहा कि सीमाओ पर आवश्यकतानुसार चेकपोस्ट बनाए जाएं और बिना आरटीपीसीआर निगेटिव रिर्पोट के किसी भी व्यक्ति को प्रवेश न करने दिया जाये। उन्होंने कहा कि तत्परता से कोविड अस्पताल बनाये तथा अधिक से अधिक टैस्टिंग पर फोकस किया जाये।

यह भी पढ़ें 👉  सितारगंज… भारत विकास परिषद ने करवाया 11 निर्धन कन्याओं का विवाह

जिलाधिकारी ने बताया कि कोविड इलाज के लिए जरूरी दवाईयों की काला बाजारी ना हो यदि कोई विक्रेता काला बाजारी में लिप्त पाया जाता है तो सम्बन्धित विके्रता का तत्काल लाइसेंस निरस्त करते हुए सख्त कार्यवाही अमल में लाई जाये। कोरोना के इलाज से सम्बन्धित दवाईयां एवं उपकरणों की कीमतों को निर्धारित की जाये। जिलाधिकारी ने लोगों से अपील की है कि वे कोराना संक्रमण से बचे मास्क का प्रयोग करें, सामाजिक दूरी बनाये रखे, भीड-भाड वाले स्थानों पर न जाये, तथा समय-समय पर साबुन से हाथ धोते रहे तथा सैनिटाइजर का प्रयोग करें। उन्होंने कहा कि संक्रमण के इस दौर में हम सावधानी एवं बचाव से ही सुरक्षित एवं स्वस्थ रह सकते है। उन्होंने जनपद वासियों से संक्रमण के इस दौर में प्रशासन एवं स्वास्थ्य विभाग को सहयोग करने अपील भी की है।

Ad

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here