उत्तराखंड ब्रेकिंग: अब निजी लैबों में 200 रूपये महंगी हुई कोरोना की जांच

0
file photo
Ad

देहरादून। राज्य में निजी प्रयोगशालाओं में या घर पर कोरोना संक्रमण की आरटीपीसीआर जांच कराना महंगा हो गया है। शासन ने निजी प्रयोगशालाओं की जांच की दरें फिर से निर्धारित की हैं। प्रदेश के स्वास्थ्य सचिव स्वास्थ्य डॉ. पंकज पांडेय ने इस संबंध में स्वास्थ्य महानिदेशक को आदेश जारी कर दिए हैं। जारी आदेश के मुताबिक, अब निजी प्रयोगशालाओं में  कोरोना की आरटीपीसीआर जांच पूर्व निर्धारित दरों से 200 रुपये महंगी हो गई है। गत 20 जनवरी को प्रदेश सरकार ने ये निर्धारित की थीं। तब निजी चिकित्सालय द्वारा निजी प्रयोगशालाओं में सैंपल की जांच की दर और किसी व्यक्ति द्वारा प्रयोगशाला पर जाकर कोरोना की जांच कराने की दर 500 रुपये निर्धारित की गई थी।
स्वास्थ्य विभाग ने इसे बढ़ाकर अब 700 रुपये कर दिया है। इसी तरह निजी प्रयोशालाओं द्वारा कोविड संभावित व्यक्तियों के घर पर जाकर स्वयं आरटीपीसीआर सैंपल एकत्र कर जांच के लिए होम कलेक्शन की दर 700 रुपये निर्धारित थी। जिसे बढ़ाकर अब 900 रुपये कर दिया गया है। इसमें जीएसटी भी शामिल है। । सरकारी अस्पतालों में आरटीपीसीआर की जांच निशुल्क है।
उन्होंने निर्देश दिए कि संशोधित दरों से अधिक वसूले जाना या उक्त प्रावधानों का पालन न करना महामारी अधिनियम का उल्लंघन माना जाएगा।

Ad
Ad
यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानीः पूर्व दर्जा मंत्री हरीश पाल गिरफ्तार,बीवी ने लगाया था दहेज उत्पीड़न का आरोप

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here