हे भगवान… अब डोडा में फटा बादल, कई वाहन मिट्टी में धंसे, अमरनाथ से 15,000 लोगों को सुरक्षित निकाला

0
Ad

जम्मू। अमरनाथ गुफा के पास बादल फटने के बाद आज सुबह जम्मू संभाग के डोडा जिले में बादलों ने भारी नुकसान पहुंचाया है। सुबह करीब चार बजे डोडा गुंटी वन क्षेत्र में बादल फटने से ठठरी कस्बे में बाढ़ आई। जनहानि की अभी तक कोई सूचना नहीं है।

बादल फटने से कई वाहन मिट्टी में धंस गए हैं। साथ ही हाईवे पर यातायात भी बाधित हो गया है, जिसको खोलने का कार्य किया जा रहा है।

यह भी पढ़ें 👉  सुप्रभात…आज का पंचांग, सुनें भगवान श्रीकृष्ण के भजन, आज का इतिहास और आचार्य पंकज पैन्यूली से जानें अपना आज का राशिफल


वहीं दूसरी तरफ अमरनाथ पवित्र गुफा क्षेत्र के पास फंसे अधिकांश तीर्थयात्रियों को पंजतरणी में स्थानांतरित किया गया है। करीब 15,000 लोगों को सुरक्षित निकाला गया है। बादल फटने से प्रभावित क्षेत्र में भारतीय सेना का बचाव अभियान जारी है।

यह भी पढ़ें 👉  हिमाचल…लंपी रोग से 1560 पशु संक्रमित, 84 की मौत

लोगों को सुरक्षित स्थान पर पहुंचाने के साथ ही सेना के जवान तीर्थयात्रियों के लिए पीने के पानी की व्यवस्था में भी जुटे हैं।

यह भी पढ़ें 👉  सितारगंज…दहेज के लिए विवाहता को आत्महत्या के लिए उकसाने पर ससुराल वालों पर केस


मलबे में दबने से अब तक 16 लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि 40 यात्री लापता हैं। इस हादसे में 65 लोग घायल हुए हैं। वहीं प्रशासन की तरफ से हेल्पलाइन नंबर जारी किए गए हैं जो इस प्रकार हैं:-

Ad
Ad

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here