दिल्ली पहुंची 70 टन ऑक्सीजन लेकर ऑक्सीजन एक्सप्रेस ट्रेन

0

नई दिल्ली। राष्ट्रीय राजधानी के मरीजों के लिए करीब 70 टन जीवनदायिनी ऑक्सीजन के साथ पहली ऑक्सीजन एक्सप्रेस ट्रेन मंगलवार सुबह यहां पहुंच गयी।

रेल मंत्री पीयूष गोयल ने ट्विटर पर इस सूचना को साझा किया। उन्होंने कहा, “राष्ट्रीय राजधानी में मरीजों के लिए ऑक्सीजन के साथ छत्तीसगढ़ के रायगढ़ से ऑक्सीजन एक्सप्रेस दिल्ली पहुंच गयी है। भारतीय रेल कोविड-19 के खिलाफ हमारी जंग में कोई कसर नहीं छोड़ेगी और देश भर में जीवनदायिनी संसाधनों की पर्याप्त उपलब्धता सुनिश्चित करेगी।” उन्होंने कहा इस ऑक्सीजन को राजधानी के विभिन्न अस्पतालों में पहुंचाया जाएगा।

यह भी पढ़ें 👉  सुप्रभात…4 दिसंबर 2022: आज का पंचाग, आज का इतिहास और आचार्य पंकज पैन्यूली से जानें अपना आज का राशिफल

गोयल ने दक्षिण दिल्ली में रेलवे स्टेशन में ट्रेन के पहुंचने का 44 सेकंड के वीडियो के साथ यह ट्वीट किया। उन्होंने बताया कि सोमवार को छत्तीसगढ़ के रायगढ के जिंदल स्टील वर्क्स से ट्रेन दिल्ली के लिए रवाना हुई थी। देश भर में ऑक्सीजन की बढ़ती मांग को देखते हुए रेलवे ने जीवनदायिनी गैस की मांग को पूरा करने के लिए तरल मेडिकल ऑक्सीजन को लाने के लिए ऑक्सीजन एक्सप्रेस ट्रेन चलाने का निर्णय लिया था।

यह भी पढ़ें 👉  सुप्रभात… 3 दिसंबर 2022 : आज का पंचांग, आज का इतिहास और आचार्य पंकज पैन्यूली से जानें अपना आज का राशिफल इतिहास

राष्ट्रीय राजधानी ऑक्सीजन गैस की भारी किल्लत को सामना कर रही है। दिल्ली में सोमवार को कोरोना के 20,201 नए मामलों की पुष्टि हुई है और इस महामारी से 380 और लोगों की जान चली गयी। राजधानी में कोरोना संक्रमितों की कुल संख्या अब 10,47,916 तक पहुंच गयी, जबकि इस महामारी से अब तक 14,628 मरीज काल के मुंह में समा गए हैं। पिछले 24 घंटों में 57,690 लोगों के कोरोना टेस्ट किए गए। रविवार की 30.21 प्रतिशत से सकारात्मकता दर 35.02 प्रतिशत पर पहुंच गई।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here