दिल्ली में 18 वर्ष से अधिक उम्र के लोगों को कोरोना का मुफ्त टीका लगेगा : केजरीवाल

0
Ad

नई दिल्ली। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सोमवार को ऐलान किया कि उनकी सरकार राष्ट्रीय राजधानी में 1 मई से 18 वर्ष से अधिक उम्र के हर शख्स को कोविड-19 का टीका मुफ्त में लगाएगी।

Ad

केजरीवाल ने एक डिजिटल संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा, “दिल्ली सरकार ने 18 वर्ष से अधिक आयु के सभी लोगों को मुफ्त टीका देने का फैसला किया है। हमने दिल्ली में एक करोड़ 34 लाख वैक्सीन खरीदने की मंजूरी दी है। हम यह सुनिश्चित करने का प्रयास करेंगे कि इसे शीघ्रातिशीघ्र खरीदा जाए और लोगों को जल्द से जल्द दिया जाए।”

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी…रामपुर रोड स्थित गांव से किशोरी को ले भागा पड़ोस में रहने वाला युवक, केस दर्ज

मुख्यमंत्री ने कहा, “कोविड-19 टीके की कीमत एक समान होनी चाहिए।” उन्होंने कहा कि यह समय लाभ कमाने को नहीं है बल्कि मदद करने का है। केजरीवाल ने वैक्सीन निर्माताओं से टीके की कीमत को घटाकर 150 रुपये प्रति टीका करने की अपील की। उन्होंने केंद्र से वैक्सीन की कीमत पर लगाम लगाने भी अपील की है।

यह भी पढ़ें 👉  सुप्रभात... आज का पंचांग, आज का इतिहास, मां कालरात्रि की महिमा और आचार्य पंकज पैन्यूली से जानें अपना आज का राशिफल

अधिकारियों ने यह भी जानकारी दी है कि टीका के लिए को-विन या फिर आरोग्य सेतु एप पर 28 अप्रैल से रजिस्ट्रेशन किया जा सकेगा। रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया पहले की ही तरह होगी और इसके लिए जरूरी दस्तावेज भी वही लगेंगे जिसकी पहले जरूरत होती थी।

Ad

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here