बागेश्वर : पुलिस व स्वास्थ्य विभाग की टीम ने किया दवा दुकानों का निरीक्षण – कोई दुकानदार नहीं बेच रहा कोरोना की दवा

0
Ad

बागेश्वर। स्वास्थ्य व पुलिस विभाग की संयुक्त टीम ने नगर की कई केमिस्ट की दुकानों का निरीक्षण किया। निरीक्षण के बाद टीम ने बताया कि किसी भी दुकान पर कोरोना से संबंधित दवाइयों की ब्लैक मार्केटिंग होती नहीं पाई गई। सामान्य बुखार की दवाओं की बिक्री की जा रही है। दूसरी ओर केमिस्ट ऐसोसिएशन ने प्रशासन को आश्वस्त किया है कि वे विपत्ति के इस समय में प्रशासन के साथ हैं और अपनी ओर से भी दवाओं के ब्लैक मार्केटिंग पर नजर बनाए हुए हैं।

Ad

प्रशासन के निर्देश पर आज कोतवाल डीआर वर्मा व जिला चिकित्सालय के वरिष्ठ फार्मेसिस्ट बीएल वर्मा के संयुक्त नेतृत्व में शहर की कई दुकानों औचक निरीक्षण किया गया। नगर में किसी भी दुकान में आक्सोमीटर नहीं पाया जबकि कुछ दुकानों में थर्मामीटर निर्धारित कीमत पर ही बिक्री करते पाए। केमिस्टों ने बताया कि किसी भी दवा की अधिक मांग नहीं है। किसी भी दुकान में बुखार व कोरोना के इलाज से संबंधित दवाइयों की ब्लैक मेलिंग तथा अवैध स्टाक का मामला सामने नहीं आया।

यह भी पढ़ें 👉  नई टिहरी… एसडीआरएफ ने रक्षित का शव झील से बरामद किया

बिना चिकित्सक के पर्चे पर संबंधित दवाइयां नहीं दी जा रही हैं और कोरोना से संबंधित इंजेक्शन किसी भी केमिस्ट ने नहीं मंगाए थे। टीम में वरिष्ठ उपनिरीक्षक खष्टी बिष्ट, एसओजी प्रभारी राजेंद्र सिंह रावत, उपनिरीक्षक कुंदन रौतेला, नरेंद्र गोस्वामी आदि शामिल थे। इधर केमिस्ट एसोसिएशन के अध्यक्ष गोकुल जोशी ने टीम समेत प्रशासनिक अधिकारियों को आश्वस्त किया है कि एसोसिएशन हमेशा मरीजों की सेवा के लिए तत्पर है। उन्होंने विश्वास दिलाया कि जनपद में केमिस्ट द्वारा अवैध स्टाक, तय कीमतों से अधिक पर दवा की बिक्री नहीं की जाएगी। उन्होंने कहा
कि इस प्रकार की शिकायत आने पर प्रशासन कार्रवाई करे जिसमें केमिस्ट एसोसिएशन हरसंभव सहयोग प्रदान करेगी।

Ad

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here