सितारगंज ब्रेकिंग : राइस मिलर ने नाले पर बना दी दीवार, ग्रामीणों ने किया प्रदर्शन, एसडीएम से की शिकायत कर कार्रवाई की मांग

0
Ad

नारायण सिंह रावत
सितारगंज। ग्राम मलपुरी में एक राइस मिलर ने सावर्जनिक नाले पर दीवार खड़ी कर दी। सार्वजनिक नाले से पानी निकासी नहीं होने से ग्रामीणों को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। इसको लेकर नाराज ग्रामीणों ने शुक्रवार को प्रदर्शन कर मामले की शिकायत एसडीएम से की। इस पर एसडीएम ने तहसीलदार को मौके पर भेजा। ग्रामीणों ने एसडीएम को संबोधित ज्ञापन तहसीलदार को सौंपा। एसडीएम ने पटवारी से मामले की रिपोर्ट मांगी है।

Ad

एसडीएम को भेजी गई शिकायत में ग्रामीणों ने कहा कि उनके गांव में पानी निकासी के लिए सार्वजनिक नाला है। पूर्व ग्राम प्रधान व पूर्व प्रधान संघ अध्यक्ष सुखवंत सिंह का कहना है कि इस नाले पर एक राइस मिलर ने दीवार खड़ी कर दी है। जिससे पानी निकासी नहीं हो पा रहा है। साथ ही पानी उनके खेतों में जा रहा है और फसल को नुकसान पहुंच रहा है। जिससे किसानों की पूरी फसल डूब गई है। कहा कि अभी यह हाल है तो बरसात में किसान की फसल पूरी तरह नष्ट हो जाएगी।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड...डबल ध ...माल: सरकारी डाक्टर का प्राइवेट अल्ट्रासाउंड क्लीनिक सील

ग्रामीणों ने प्रदर्शन करते हुए राइस मिलर के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है। इस मौके पर करतार सिंह, अंग्रेज सिंह, सकतर सिंह, शेर सिंह, मदन सिंह, गुरसेवक सिंह, बलविंदर सिंह, करतार सिंह, सतनाम सिंह, लखविंदर सिंह, बलविंदर सिंह, जसविंदर सिंह, हरपाल सिंह, गुरविंदर सिंह, विक्रम सिंह आदि मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी…गौला की जद में आए बिजली विभाग के 2 टावर, नए टावरों की स्थापना के समय कल सेे कुछ देर बंद रहेंगें यह मार्ग

राइस मिलर के खिलाफ पिपलिया नाथू के ग्रामीण लामबंद

सितारगंज। राइस मिलर के खिलाफ ग्राम पिपलिया नाथू के ग्रामीण लामबंद हो गए। ग्रामीणों ने प्रधान राजरानी के नेतृत्व में एसडीएम को ज्ञापन देकर राइस मिलर पर कार्रवाई की मांग की। ग्रामीणों ने एसडीएम को दिए गए ज्ञापन में कहा कि सार्वजनिक नाले पर राइस मिलर रितेश गोयल ने श्री जी राइस मिल सरकारी मानकों को ताक पर रखकर राइस मिल का निर्माण किया है। जिससे ग्रामीणों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। मिल में जलनिकासी का उचित प्रबंध नहीं होने से खेतों में पानी छोड़ दिया जाता है। जिससे फसलों को नुकसान हो रहा है। इस मौके पर अवतार सिंहः, बचित्तर सिंह, गुरनाम कौर, हरभजन कौर, सुखदेव सिंह, सुरेंद्र सिंह आदि मौजूद रहे।

Ad

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here