पंजाब…बाप रे: चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी में 60 लड़कियों के नहाने के वीडियो वायरल मामले में हंगामा जारी, हिमाचल के रोहड़ू का आरोपी गिरफ्तार

0
file photo

मोहाली। पंजाब में मोहाली की चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी में पढ़ने वाली 60 से ज्यादा छात्राओं के नहाने का वीडियो वायरल केस में आरोपी युवती के बाद पुलिस ने उसके बॉयफ्रेंड को भी गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी युवक का नाम सन्नी है और वह शिमला के रोहड़ू का रहने वाला है। लड़की भी यही की है। दोनों एक.दूसरे को बहुत पहले से जानते हैं।


इधर, भास्कर.काॅम के अनुसार सैकड़ों स्टूडेंट्स ने रविवार शाम यूनिवर्सिटी कैंपस में दोबारा प्रदर्शन शुरू कर दिया। स्टूडेंट्स ने डीन ऑफिस घेर लिया। उन्होंने आरोप लगाया कि चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी और पंजाब पुलिस के अधिकारी मामले को दबा रहे हैं। इधरए पंजाब यूनिवर्सिटी के स्टूडेंट्स भी चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी के स्टूडेंट्स के समर्थन में कैंपस पहुंच गए हैं। ऐसे में यहां बवाल बढ़ सकता है।


स्टूडेंट्स ने आरोप लगाया कि इंक्वायरी पूरी होने से पहले ही लड़कियों के वीडियो वायरल होने की बात खारिज कर दी गई। पुलिस ने जिन पीड़ित स्टूडेंट्स के बयान लिए, उन्होंने वीडियो बनाए जाने की बात कही मगर अफसरों ने उसे दबा दिया। प्रदर्शन में स्टूडेंट्स के परिजन भी शामिल हैं। उधर स्टूडेंट्स के प्रदर्शन को देखते हुए यूनिवर्सिटी कैंपस में पुलिस फोर्स तैनात कर दी गई।

यह भी पढ़ें 👉  सुप्रभात… 1दिसंबर 2022, आज का पंचांग, आज का इतिहास और आचार्य पंकज पैन्यूली से जानें अपना आज का राशिफल


रविवार को यूनिवर्सिटी मैनेजमेंट ने प्रदर्शन कर रही लड़कियों को रोकने के लिए टैगोर हॉस्टल के गेट पर ताला लगा दिया। इसके बाद भी लड़कियां 10 फीट ऊंचा गेट फांदकर प्रदर्शन में शामिल होने गईं। उन्होंने वी वॉन्ट जस्टिस के नारे लगाए। कई स्टूडेंट्स ने काले कपड़े पहनकर विरोध जताया। इससे पहले शनिवार देर रात भी स्टूडेंट्स ने यूनिवर्सिटी में भारी हंगामा किया था।


रविवार सुबह मोहाली के एसएसपी विवेकशील सोनी और रोपड़ रेंज के डीआईजी गुरप्रीत सिंह भुल्लर मामले की जांच के लिए सीयू कैंपस पहुंचे। मैनेजमेंट के साथ.साथ इन दोनों अफसरों ने दावा किया कि किसी छात्रा का कोई वीडियो वायरल नहीं हुआ और स्टूडेंट्स को गलतफहमी हो गई थी। इसी बात से यूनिवर्सिटी के स्टूडेंट्स भड़क उठे।

यह भी पढ़ें 👉  ब्रेकिंग न्यूज : अडानी ग्रुप के अधिग्रहण के तुरंत बाद रवीश ने छोड़ा एनडीटीवी, पढ़िए क्या बोला सरकार का सबसे बड़ा आलोचक


पुलिस जहां कह रही है कि आरोपी लड़की ने सिर्फ अपना वीडियो बॉयफ्रेंड को भेजा वहीं दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट में लिखा कि लड़की ने कई आपत्तिजनक वीडियो भेजे। केजरीवाल ने इस मामले में कड़े एक्शन का आश्वासन भी दिया। पंजाब में आप की सरकार है। पंजाब के सीएम भगवंत मान ने मामले की उच्चस्तरीय जांच के आदेश दे दिए।


चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी के रजिस्ट्रार की ओर से रविवार को जारी आदेश के अनुसार, 19 और 20 सितंबर को स्टूडेंट्स के लिए नॉन.टीचिंग डे रहेंगे। यानि दो दिनों तक स्टूडेंट्स की क्लासें नहीं लगेंगी। हालांकि सभी डिपार्टमेंट की फैकल्टी और स्टाफ मेंबर्स को अपने.अपने ऑफिस में रूटीन की तरह रिपोर्ट करना होगा। यूनिवर्सिटी कैंपस की बाकी आवश्यक सेवाएं भी जारी रहेंगी।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड…बेकाबू ट्रक ने कई लोगों को कुचला, एक की मौत


इससे पहले शनिवार देर रात चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी कैंपस में लड़कियों ने भारी हंगामा किया। उनका आरोप था कि उनके साथ पढ़ने वाली एक लड़की ने 60 से ज्यादा लड़कियों के नहाने के वीडियो बनाकर अपने बॉयफ्रेंड को भेज दिए जिसने उन्हें इंटरनेट पर वायरल कर दिया। हंगामे के दौरान खबर आई कि 8 छात्राओं ने खुदकुशी की कोशिश की और इनमें से एक की हालत नाजुक है।

हालांकि, यूनिवर्सिटी प्रबंधन और पुलिस ने इससे इनकार किया। वीडियो बनाने वाली छात्रा से हॉस्टल में लड़कियों ने ही पूछताछ की। इसका भी एक वीडियो सामने आया। इसमें आरोपी छात्रा का कहना है कि उसने ये वीडियो दबाव में बनाए। ज्यादा सवाल किए जाने पर वो अपने मोबाइल फोन में एक लड़के का फोटो दिखाती है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here