हल्द्वानी : समित टिक्कू ने बढ़ाया मदद का हाथ, कोरोना मरीजों के लिए सौंपा दीक्षान्त इन्टरनेशनल स्कूल

0

हल्द्वानी। वर्तमान परिप्रेक्षय में मरीजों हेतु चिकित्सीय व्यवस्थाओं की कमी हो रही है आए दिन ऑक्सिजन इत्यादि की कमियों से भी मृत्युदर बड़ी हुई है। एक बड़ी समस्या पहाड़ों एवं सुदूरवर्ती ग्रामीण क्षेत्रों में व्यवस्थाओं का अभाव भी है। इस विकराल महामारी में दीक्षान्त इन्टरनेशनल स्कूल, हल्द्वानी के प्रबन्धक समित टिक्कू द्वारा जनसेवा हेतु छोटा सा प्रयास किया जा रहा है।

यह भी पढ़ें 👉  सितारगंज ब्रेकिंग : तहसील कर्मी की बाइक चिकित्सालय के बाहर से उड़ा ले गए चोर, बैग में रखे थे सरकारी डाक व दर्जनों चेक

जिसमें हल्द्वानी महानगर में कोविड-19 मरीजों की सहायता के लिए दीक्षान्त इन्टरनेशनल स्कूल, उदयलालपुर, आर.टी.ओ. रोड हल्द्वानी में 10 ऑक्सिजन बैडों हेतु स्थान जहां बिजली पानी जनरेटर इत्यादि मूलभूत सुविधाऐं निःशुल्क उपलब्ध कराई जाऐंगी तथा आने वाले समय में विद्यालय द्वारा बैडों की संख्या बढ़ाये जाने की बात भी कही गई है। इसके अलावा हल्द्वानी महानगर में कोविड-19 महामारी के खिलाफ टीकाकरण अभियान और आर.टी.पी.सी.आर. टेस्टिंग में तेजी लाने हेतु भी स्थान विद्यालय द्वारा उपलब्ध कराये जाने की बात कही गई है।

यह भी पढ़ें 👉  अल्मोड़ा…ब्रेकिंग : सड़कों पर बाइक और स्कूटी पर फर्राटा भर रहे थे 14 और 11 वर्ष के नाबालिग, पुलिस ने पिताओं का काटा 25—25 हजार का चालान,वाहन सीज

ज़िलाधिकारी के माध्यम से प्रशासन से उक्त व्यवस्थाओं हेतु चिकित्सकीय स्टाफ जैसे डॉक्टर, नर्स/वार्ड बॉय उपलब्ध करवाने के लिए निवेदन किया गया है जिससे इस विकराल परिस्थिति में दीक्षान्त इन्टरनेशनल स्कूल, हल्द्वानी द्वारा जीवन सुरक्षा हेतु जन मानस को थोड़ी सहायता प्रदान की जा सके। चिकित्सकीय स्टाफ के लिए परिवहन व्यवस्था विद्यालय द्वारा उपलब्ध कराई जाएगी। उक्त कार्य हेतु प्रशासन से अनुमति मिलते ही कार्य प्रारम्भ कर लिया जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here