बागेश्वर न्यूज : आग में दुकान के साथ जल गई धन राम की आशाएं, एक घंटे बाद पहुंची दमकल की गाड़ी, पानी नहीं था टैंकर में, पुलिस बोली- गलत दावा

0

बागेश्वर। बीती रात लगभग साढ़े आठ बजे कपकोट में एक दुकान में आग लग गई। दुकानदार धन राम निवासी पनौरा ने बताया कि वो रोज की तरह दुकान बंद करके अपने घर चले गये। करीब 8.45 पर उन्हें मकान मालिक आशा पांडे का फोन आया कि उनके दुकान में आग लग गई। धन राम जैसे तैसे दुकान में पहुंचे, घर से लगभग दो किलोमीटर की दूरी पर दुकान है, वो दुकान पहुंचे तब तक उनका दुकान में रखा सामान पूरी तरह जल चुका था। धन राम बेहद गरीब परिवार से है, वो करीब 32 सालों से दुकान चला कर अपने परिवार का भरण-पोषण कर रहा है। ऐसी स्थिति में उनके सामने बड़ा संकट आ गया है वो शासन प्रशासन से उम्मीद लगाये बैठे हैं। आसपास के लोगों ने प्रशासन पर गम्भीर आरोप लगाते हुए कहा कि आग 8:30 पर लगी थी पर फायर ब्रिगेड की गाड़ी 9:30पर आई, जबकि फायर स्टेशन घटना स्थल से करीब 2 किलोमीटर पर है। उसके बाद भी पानी के टैंकर में पानी नहीं था, फायर सर्विस के आने से पहले आसपास के लोगों ने आग बुझा दी थी। दूसरे दिन भी प्रशासन का कोई नुमाइंदा देखने तक नहीं आया।

प्रदेश की ताजा खबरों के लिए जुड़े व्हाट्स एप ग्रुप से 👉 Click Now 👈

दूसरी ओर, कपकोट थानाध्यक्ष मदन लाल ने बताया कि कल रात जब दुकान में आग लगने की सूचना मिली तो सूचना मिलने के दस मिनट के अंदर दमकल कर्मियों के साथ हमने मौके पर पहुंच कर आग पर काबू पाने के लिए पानी डालना शुरू किया तो वहां पर मौजूद लोगों ने पानी डालने से मना कर दिया और कहा कि पानी डालने से दुकान में बाकी सामान भी ख़राब हो जायेगा। उन्होंने कहा कि हमारे पास टैंकर में पर्याप्त मात्रा में पानी था।

उधर देर से दमकल विभाग के पहुंचने और खाली टैंक पहुंचने का दावा करने वाला शख्स भी अपने दावे से मुकर गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here