हल्द्वानी ब्रेकिंग : पेंगोलिन की तस्करी में छह कार सवार गिरफ्तार, लाखों रूपये है बरामद पेंगोलिन की कीमत

0

हल्द्वानी। हल्द्वानी के नजदीक गोरापड़ाव क्षेत्र में डिबेर के पास एक कार से पुलिस व वन विभाग की संयुक्त टीम में तस्करी के लिए ले जाया जा रहा पेंगालिन बरामद किया है। पुलिस ने कार सवार छह लोगों को गिरफ्तार कर लिया है। अंतरराष्ट्रीय बाजार में इस पेंगोलिन की कीमत लाखों रूपये आंकी जा रही है। बरामद पेंगोलिन को पुलिस ने वन विभाग की टीम के सुपुर्द कर दिया है।

घटना आज सुबह लगभग पौने नौ बजे के आसपास की है जब पुलिस व वन विभाग की संयुक्त टीम को सूचना मिली कि एक वन्य प्राणी को तस्करी के लिए ले जाया जा रहा है। इस जानकारी पर पुलिस व वन विभाग की टीम गोरापड़ाव पहुंच गई। डिबेर के नजदीक शिवमंदिर के पास नहर के किनारे आने जाने वाले वाहनों की तलाशी ली जाने लगी। तभी एक स्विफ्ट डिजायर कार यूके 07—एटी 8703 को रुकवाया गया और उसकी तलाशी ली गई।

हमारे व्हाट्सअप ग्रुप से जुड़ें एक क्लिक पर, और पाएं खबरें अपने मोबाइल पर

इस कार की पिछली सीट पर एक जूट के बोरे में टीम को जिंदा पेंगोलिन मिला। पुलिस ने कार सवार छह लोगों नजीबाबाद सूर्यनगर निवासी अजय सिंह, नजीबाबाद किच्छा निवासी दर्शन सिंह, शक्ति फार्म निवासी राय, दलपतपुर मुरादाबाद निवासी अनिल कुमार, यहीं के रहने वाले राहुल कुमार और रामनगर के मालधन निवासी हरजीत सिंह को हिरासत में लेकर गाड़ी को सीज कर दिया। पेंगोलिन अंतर्राष्ट्रीय कीमत लाखो में बताई जा रही है। विलुप्त प्रजाति पेंगोलिन का वज़न लगभग 26 किलो बताया जा रहा है। उन्हें अदालत में पेश किया जा रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here