अल्मोड़ा…तकुला के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती गर्भवती के साथ स्टाफ ने की मारपीट, नवजात की मौत

0
Ad

अल्मोड़ा। जिले के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र ताकुला के स्वास्थ्य कार्मिकों पर प्रसव पीड़ा के दौरान प्रसूता के साथ मारपीट का आरोप लगा है। प्रसव के बाद हायरसेंटर में रेफर किए गए नवजात ने भी चिकित्सालय पहुंचने से पहले ही दम तोड़ दिया है। हालांकि मामले में अभी कोई लिखित कार्रवाई नहीं हुई है।
प्राप्त जानकारी के अनुसार बागेश्वर जिले के काफलीगैर क्षेत्र के गैरीगाड़ निवासी ललित मोहन की 24 वर्षीय पूजा लोहनी गर्भवती थी। रविवार को दिन में करीब तीन बजे उसे प्रसव पीड़ा शुरू हुई। परिजन दर्द से कराहते हुई गर्भवती को लेकर करीब साढ़े चार बजे प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र ताकुला लेकर पहुंचे।

यह भी पढ़ें 👉  देहरादून…महामारी: प्रदेश में 331 नए कोरोना संक्रमित मिले, एक की मौत, सात जिलों में मिले दहाई से ज्यादा संक्रमित

सितारगंज… फरमान : अब नाबालिग छात्र अपने वाहन से नहीं आ सकेंगे स्कूल, एसडीएम ने जारी किये निर्देश

स्वास्थ्य केंद्र में गर्भवती को भर्ती कर दिया गया। आरोप है कि डाक्टर और स्वास्थ्य कार्मिकों ने गर्भवती को प्रसव के लिए एक वार्ड में बंद कर दिया। प्रसव की तैयारी की गई, प्रसव के दौरान गर्भवती को असहनीय पीड़ा होने लगी। पीड़ा बर्दाश्त से बाहर होने पर गर्भवती खुद को रेफर करने की बात कहने लगी।

यह भी पढ़ें 👉  लालकुआं…हेयर ड्रेसर ने किया मकान मालिक की बेटी का अपहरण, पुलिस जुटी तलाश में

उत्तराखंड… ह्रदय गति रुकने से कांवड़िये की मौत

आरोप है कि प्रसव करवाते वक्त डाक्टरों और स्वास्थ्य कार्मिकों ने गर्भवती से मारपीट की। उसके पेट में भी जोर से प्रहार किया। रात में करीब 11 बजे महिला ने पुत्र को जन्म दिया। लेकिन हालत बिगड़ते ही उसे हायर सेंटर के लिए रेफर कर दिया गया। रात करीब एक बजे गर्भवती के ससुर ख्याली दत्त लोहनी अन्य स्वजनों के साथ जच्चा और बच्चा को लेकर महिला अस्पताल पहुंचे। महिला अस्पताल में डाक्टरों ने नवजात को मृत घोषित कर गर्भवती को भर्ती कर लिया। स्वजनों ने प्रसव के दौरान मारपीट होने से बच्चे की मौत की आशंका जताई है।

यह भी पढ़ें 👉  सितारगंज…पीलीभीत का बाइक चोर गिरफ्तार, मोटरसाइकिल बरामद

अल्मोड़ा… नशे में वाहन चलाने पर चालक गिरफ्तार

इधर सूचना मिलते ही जिला विधिक सेवा प्राधिकरण से पैरालीगल वालिंटियर्स भावना तिवारी भी मौके पर पहुंची। उन्होंने पूरे मामले की जानकारी ली। उधर पीएचसी ताकुला के चिकित्सा प्रभारी का पक्ष अभी नहीं मिल सका है।

Ad

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here