एम्स से दो राहत वाली खबरें : सुंदरलाल बहुगुणा और रूद्रप्रयाग के विधायक भरत सिंह—पत्नी की हालत में सुधार

0

ऋषिकेश। एम्स ऋषिकेश से दो राहत देने वाली खबरें आ रही है। पहली पर्यावरणविद् सुन्दरलाल बहुगुणा की हालत में अब सुधार है और दूसरी रूद्रप्रयाग के विधायक भरत सिंह और उनकी पत्नी की सेहत भी तेजी से सुधर रही है। यह तीनों कोरोना के संक्रमण का शिकार हो गए थे। बहुगुणा की किडनी फंक्शन टेस्ट की रिपोर्ट आने के बाद शनिवार को उनकी ड्यूरेटिक संबंधी दवाओं को बंद कर दिया गया है।

अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान, एम्स ऋषिकेश में भर्ती पर्यावरणविद् सुन्दलाल बहुगुणा की हालत में सुधार है। कोरोना संक्रमित होने के बाद उन्हें बीती 8 मई को एम्स में भर्ती किया गया था। शनिवार को उनके स्वास्थ्य संबंधी जानकारी देते हुए संस्थान के जनसंपर्क अधिकारी हरीश मोहन थपलियाल ने बताया कि विशेषज्ञ चिकित्सकों की राय पर बीते रोज उनका किडनी फंक्शन टेस्ट किया गया था।

यह भी पढ़ें 👉  पिथौरागढ़…वाह जी। पुलिस के सिपाही को ही लाखों का चूना लगा गया परिवहन कार्यालय का दलाल

आपको हमारी खबरें यदि अपने मोबाइल पर नहीं मिल पा रही हैं तो, नीचे दिए गए लिंक को क्लिक करके बनें हमारे व्हाट्स ग्रुप के सदस्य और पाएं ताजी खबरें सबसे पहले

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी…ब्रेकिंग : नैनीताल रोड स्थित गुरूतेग बहादुर इंटर कालेज के गेट पर चाकूबाजी, एक छात्र घायल
https://chat.whatsapp.com/FRtyqY0WRlHKZxyPPM4AkI

अध्ययन के बाद चिकित्सकों ने अब उनकी पेशाब संबंधी दवाएं बंद कर दी हैं। उन्हें एनआरबीएम मास्क द्वारा 13 लीटर ऑक्सीजन सपोर्ट पर रखा गया है। उनका सेचुरेशन लेवल 96 प्रतिशत पर है। उन्होंने बताया कि चिकित्सकों की टीम उनकी स्थिति की लगातार निगरानी कर रही है। उधर, एम्स में भर्ती रुद्रप्रयाग के विधायक भरत सिंह और उनकी पत्नी के स्वास्थ्य में भी लगातार सुधार हो रहा है। लिहाजा अब उनका ऑक्सीजन सपोर्ट हटा दिया गया है और वह रूम एअर पर स्वास्थ्य लाभ ले रहे हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here