नालागढ़ ब्रेकिंग : कोरोना मृतक के शव को नहीं हुई गाड़ी नसीब, ट्रेक्टर में ले जाया गया शव

0
Ad

नालागढ़। बीबीएन में कोरोना मरीजों के उपचार के लिए बनाए गए कोविड सेंटर काठा में एक बेहद शर्मनाक मामला सामने आया है। यहां पर एक कोरोना मरीज की मौत होने के बाद उसके शव को श्मशान घाट तक पहुंचाने के लिए कोई एंबुलेंस या गाड़ी उपलब्ध नहीं हो पाई। हैरानी की बात है कि कोरोना मृतक के शव को ट्रॉली में डालकर अंतिम संस्कार के लिए बद्दी श्मशानघाट पहुंचाया गया।
इस पूरे घटनाक्रम के बाद एसडीएम नालागढ़ ने बीएमओ व नगर परिषद बद्दी के कार्यकारी अधिकारी को नोटिस जारी कर दिया है। पता चला है कि इस घटनाक्रम पर सरकार और स्वंय मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने बीबीएन के प्रशासनिक अधिकारियों की क्लॉस लगाई है।
जानकारी के अनुसार अर्की के एक 54 वर्षीय व्यक्ति की काठा अस्पताल में कोरोना से मौत हुई है। इस व्यक्ति की तबीयत खराब होने पर अर्की से काठा अस्पताल से शिफ्ट किया गया था। जहां पर उसने मंगलवार रात को दम तोड़ दिया। व्यक्ति के निधन के बाद नगर परिषद बद्दी को शव सौंपा गया, लेकिन नप ने शव वाहन अन्य वाहन न भेजकर ट्राली में डाल मृतक के शव को शीतलपुर श्मशानघाट तक लाया गया।
परिजनों ने आरोप लगाते हुए रोष प्रकट किया है। परिजनोंं का कहना है कि इस तरह की लापरवाही करने वालों को बख्शा नहीं जाना चाहिए। ट्रैक्टर में शव ले जाने कि भयानक तस्वीर से प्रदेश सरकार व प्रशासन द्वारा किए गए पुख्ता इंतजामों की पोल खोलते हुए एक बड़ी लापरवाही है। जिससे साफ होता है कि बद्दी-बरोटीवाला-नालागढ़ में कोरोना से निपटने के लिए स्वास्थ्य व प्रशासन के इंतजाम कहीं न कहीं दम तोड़ते और फेल होते नजर आ रहे हैं।

Ad

नगर परिषद के पास मृतक के शव के अंतिम संस्कार का जिम्मा था, जिसके लिए व्यवस्था कर दी गई थी। टै्रक्टर में मृतक के शव को क्यों लाया गया इसकी जानकारी उन्हें नहीं है।
रणवीर सिंह
कार्यकारी अधिकारी नगर परिषद बद्दी।

यह भी पढ़ें 👉  देहरादून…विधानसभा भर्ती धांधली: व्हाट्सएप पर भेजे जा रहे बर्खास्तगी पत्र

मामला संज्ञान में आने के बाद जांच की जा रही है। इस संबंध में खंड चिकित्सा अधिकारी व नगर परिषद बद्दी के कार्यकारी अधिकारी को नोटिस जारी करके जबाब मांगा गया है। जो हुआ है वह गलत है जांच और कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।
महेंद्र पाल गुर्जर
एसडीएम नालागढ़।

Ad

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here