उत्तराखंड… अपनी जगह गांव की लड़की से बच्चों को पढ़वा रही प्रधानाध्यापिका निलंबित

0

पौड़ी। थलीसैंण ब्लाक के एक प्राथमिक स्कूल में प्रभारी प्रधानाध्यापिका ने अपनी जगह बच्चों को पढ़ाने के लिए गांव की एक लड़की को रख लिया। अधिकारी पहुंचे तो प्रधानाध्यापिका स्कूल से नदारद थी। अब सीईओ के आदेशों के बाद जिला शिक्षा अधिकारी प्रारंभिक शिक्षा ने प्रभारी प्रधानाध्यापिका को निलंबित कर दिया है। साथ ही उन्हें खंड शिक्षा कार्यालय थलीसैंण अटैच कर दिया गया है।

जिला शिक्षा अधिकारी प्रारंभिक शिक्षा मो. सावेद आलम ने बताया कि बीते मंगलवार को मुख्य शिक्षा अधिकारी डा. आनंद भारद्वाज ने थलीसैंण ब्लाक के राजकीय प्राथमिक विद्यालय बग्वाड़ी का औचक निरीक्षण किया था।

यह भी पढ़ें 👉  नैनीताल…वाह जी : माता—पिता का आभार जताने के लिए युवक ने चुना अनोखा तरीका

निरीक्षण के दौरान स्कूल की प्रभारी प्रधानाध्यापिका शीतल रावत विद्यालय से नदारद पाई गईं। सीईओ ने पूछताछ की तो पता चला की प्रभारी प्रधानाध्यापिका ने अपनी जगह पर गांव की मधु रावत नाम की एक लड़की को अपनी जगह बतौर सहायक शिक्षिका तैनात किया हुआ है। इसके लिए प्रभारी प्रधानाध्यापिका द्वारा उसे 2500 रुपये प्रतिमाह दिए जाते हैं।

यह भी पढ़ें 👉  सावधान… आज शाम से शुरू हो रहा है अग्नि पंचक, इस दौरान शुभ काम करने पर सामान्य पंचक से पांच गुना ज्यादा अशुभ फल प्राप्त होता है

जिस पर मुख्य शिक्षाधिकारी ने सरकारी कर्मचारी के दायित्वों का सरासर उल्लंघन बताते हुए अग्रिम आदेशों तक प्रभारी प्रधानाध्यापिका के वेतन आहरण पर रोक लगाते हुए उप शिक्षा अधिकारी थलीसैंण को मामले के जांच के आदेश दिए थे।

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी…video/मंडलायुक्त दीपक रावत पहुंचे मकान में लग रही रहस्यमयी आग की जांच करने, दिए ये निर्देश

अब सीईओ के आदेशों के बाद जिला शिक्षा अधिकारी प्रारंभिक शिक्षा मो. सावेद आलम ने प्रभारी प्रधानाध्यापिका शीतल रावत को दायित्वों के प्रति लापरवाही बरते जाने, उच्चाधिकारियों के आदेशों की अवहेलना करने, आटीई अधिनियम 2009 का उल्लंघन करने, कर्मचारी आचरण नियमावली का उल्लंघन करने पर निलंबित कर दिया है। साथ ही उन्हें खंड शिक्षा कार्यालय थलीसैंण अटैच कर दिया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here