उत्तराखंड… घर से भाग कर शादी कर रही किशोरी का विवाह बाल विकास विभाग ने रुकवाया, किशोरी को वन स्टॉप सेंटर भेजा

0
Ad

विकासनगर। ब्लॉक विकासनगर क्षेत्र के अंतर्गत एक गांव की 16 वर्षीय किशोरी की शादी को विकास विभाग ने रुकवा दिया। टीम में शामिल अधिकारियों ने युवक के परिजनों को तत्काल किशोरी की शादी रुकवाने और किशोरी को वापस भेजने के आदेश दिए। किशोरी अपने घर लौटने से इनकार कर शादी करने पर अड़ गयी।

इस पर किशोरी को वन स्टॉप सेंटर भेज दिया गया है। एक गांव की सोलह वर्षीय किशोरी सोमवार करीब ढाई बजे दोपहर में अचानक घर से गायब हो गई। परिजन किशोरी का पता लगाते रहे, लेकिन कोई पता नहीं चल पाया।

यह भी पढ़ें 👉  बागेश्वर… गरूड़ नगर पंचायत के परिसीमन की अंतिम प्रस्तावित अधिसूचना जारी, सात दिन के भीतर कराएं अपनी आपत्ति दर्ज

उत्तराखंड…ओफ: दो दिन से लापता दो बच्चों की मां का शव जंगल में पेड़ से लटका मिला

किशोरी के परिजनों ने बाल विकास परियोजना अधिकारी को सूचना दी। बाल विकास परियोजना अधिकारी तरुणा चमोला आंगनबाड़ी कार्यकर्ता को लेकर किशोरी के घर पहुंची। तब किशोरी के परिजनों ने बताया कि कुछ माह पहले किशोरी एक शादी में शामिल होने कारबारी थाना पटेलनगर गई थी, जहां एक युवक से किशोरी की मुलाकात हुई थी।

अल्मोड़ा…सामाजिक कार्यकर्ता संजय पांडे ने सीएमओ से भेंट कर गिनाईं सरकारी चिकित्सालयों की समस्याएं, मिला यह आश्वासन

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी…जान (वरों) के दुश्मन: सितारगंज रोड पर चार जिंदा कछुओं के साथ शक्तिफार्म के दो तस्कर गिरफ्तार

बताया कि दो बार किशोरी पहले भी घर से जा चुकी है। शादी के लिए दबाव डालने के लिए उसने आत्महत्या का भी प्रयास किया। बताया कि किशोरी युवक के साथ उसके घर चले गयी। इस पर कार्रवाई करते हुए बाल विकास परियोजना अधिकारी ने किशोरी को वापस भेजने के लिए महिला के परिजनों को कहा।

कोरोना …ब्रेकिंग : उत्तराखंड में कोरोना के 102 नए केस, स्वास्थ्य विभाग में खलबली, दून, नैनीताल और हरिद्वार टॉप थ्री

इसके बाद महिला किशोरी को वापस लेकर पेलियो चौकी पहुंची। जहां बाल विकास परियोजना अधिकारी तरुणा चमोला भी किशोरी के परिजन और पुलिस को साथ लेकर पहुंच गईं। चाइल्ड हेल्प लाइन को भी फोन पर सूचना दी गई।

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी…मेडिकल कालेज की छात्रा ने सहपाठी छात्र पर लगाया उधार दी गई रकम मांगने पर मारपीट व छेड़छाड़ का आरोप, मुकदमा दर्ज

लालकुआं…नाराजगी: विधवा से छेड़छाड़ और मारपीट के आरोपी भाजपा नेता की गिरफ्तारी को कांग्रेस ने खोला मोर्चा

यहां किशोरी को काफी समझाया बुझाया। बताया गया कि किशोरी ने युवक से ही शादी करने की बात कही और वापस घर नहीं आने की बात कही। जिसके बाद तय किया गया कि किशोरी की शादी नहीं की जा सकती। जिसके बाद किशोरी को वन स्टॉप सेंटर देहरादून भेजा गया।

Ad

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here