हल्द्वानी : मिनी स्टेडियम में बन रहे 150 बेड के कोविड अस्पताल को ऑक्सीजन युक्त बनाने का काम तेज

0
Ad

हल्द्वानी। जिलाधिकारी धीराज सिंह गर्ब्याल ने बुधवार की दोपहर मिनी स्टेडियम में बन रहे 150 बेड के कोविड अस्पताल की व्यवस्थाओं का मौका मुआयना किया। निरीक्षण के दौरान उन्होंने बताया कि सुशीला तिवारी अस्पताल में कुमाऊॅ व अन्य स्थानों के कोरोना मरीजों का दबाव है जिसे कम करने तथा संक्रमित लोगों को तत्परता से इलाज देने के लिए मिनी स्टेडियम में ऑक्सीजन युक्त 150 बेड की व्यवस्था की जा रही है यह मिनी कोविड अस्पताल के रूप में कार्य करेगा।

Ad

सुशीला तिवारी अस्पताल में बेड न होने की दशा में मरीजों को यहां रखा जायेगा तथा यहां रखकर उनको इलाज दिया जायेगा। उन्होंने बताया कि एक या दो दिन के भीतर इस अस्पताल को शुरू कर दिया जायेगा। उन्होंने कहा कि एटीएच में ऑक्सीजन युक्त बेड की संख्या 500 से बढ़ाकर 600 कर दी गई है। प्रशासन ने अब मिनी स्टेडियम हल्द्वानी में बने कोविड अस्पताल में लगे सभी 150 बेड को ऑक्सीजन युक्त बनाने का काम तेज कर दिया है। इस कोविड अस्पताल में ऑक्सीजन पाइप लाइन बिछाने काम पूरा होते ही जल्द इस कोविड केयर अस्पताल को लोगों के लिए खोल दिया जाएगा। इसके साथ ही प्रशासन ने निजी अस्पतालों में भी बेड की संख्या बढ़ाने व निजी अस्पतालों के अधिग्रहण करने का काम भी तेज कर दिया गया है साथ ही दूसरे कई प्राइवेट अस्पतालों को भी पूरी तरह से कोविड हॉस्पिटल के रूप में अधिग्रहित करने की योजना पर काम किया जा रहा है।

यह भी पढ़ें 👉  लालकुआं… परिजनों से नाराज किशोर घर से लापता

निरीक्षण के दौरान मुख्य विकास अधिकारी नरेन्द्र सिंह भण्डारी, सिटी मजिस्ट्रेट ऋचा सिंह, उपजिलाधिकारी विवेक राय, अपर मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ. तरूण कुमार टम्टा तथा डॉ. रश्मि पंत व अन्य मौजूद थे।

Ad

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here