श्रीनगर : शोपियां मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने तीन आतंकवादियों को किया ढेर

0
सांकेतिक फोटो
Ad

श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर के शोपियां जिले में सुरक्षाबलों ने घेराबंदी और तलाशी अभियान (कासो) के दौरान हुई मुठभेड़ में रविवार को तीन आतंकवादियों को ढेर कर दिया है। पुलिस प्रवक्ता ने आज यहां बताया कि सुरक्षबलों ने पिछले दो दिनों के दौरान शोपियां में आठ आतंकवादियों को मार गिराया है।

Ad

उन्होंने बताया कि राष्ट्रीय राइफल्स (आरआर), जम्मू कश्मीर पुलिस के विशेष अभियान समूह और केन्द्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ)के जवानों ने गुरुवार शाम शोपियां के हादीपोरा गांव में आतंकवादियों की मौजूदगी की सूचना के बाद शनिवार देर रात संयुक्त रूप से कासो अभियान शुरु किया था।

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी…मुखानी क्रियाशाला का 20वां स्थापना दिवस धूमधाम से मनाया, कई लोगों का सम्मान

उन्होंने बताया कि सुरक्षाबलों ने गांव की ओर जाने वाली सभी सड़कों को बंद कर दिया तथा बाहर जाने वाले मार्गो को सील कर दिया था। वहां छिपे आतंकवादियों के सुरक्षा बलों पर गोलियां चलाने के बाद मुठभेड़ शुरु हुई। उन्होंने कहा कि जवाबी कार्रवाई में एक आतंकवादी मारा गया, बाद में आतंकवादियों से आत्मसमर्पण करने की बार-बार अपील की गई।

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी…मुखानी क्रियाशाला का 20वां स्थापना दिवस धूमधाम से मनाया, कई लोगों का सम्मान

प्रदेश की ताजा खबरों के लिए जुड़े व्हाट्स एप ग्रुप से 👉 Click Now 👈

कश्मीर रेज के पुलिस महानिरीक्षक विजय कुमार ने कहा कि सुरक्षा बलों और पुलिस ने आतंकवादियों के आत्मसमर्पण के कई प्रयास किए। स्थानीय आतंकवादियों के माता-पिता ने भी अपने बेटों से आत्मसमर्पण करने की अपील की। उन्होंने कहा कि रात अंधेरे के कारण अभियान को रोक दिया गया था। प्रवक्ता ने कहा कि आज सुबह पहली किरण के साथ आतंकवादियों के आत्मसमर्पण से इंकार करने के बाद मुठभेड़ फिर से शुरू हुई।

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी…मुखानी क्रियाशाला का 20वां स्थापना दिवस धूमधाम से मनाया, कई लोगों का सम्मान

उन्होंने सुबह दो और आतंकवादी मारे गए है। इलाके में तलाशी अभियान जारी है। इस बीच किसी भी कानून-व्यवस्था की समस्या बनाए रखने के लिए क्षेत्र में अतिरिक्त सुरक्षा बल और पुलिस की तैनाती की गई है। अभियान शुरू होने के बाद भारत संचार निगम लिमिटेड (बीएसएनएल) सहित सभी कंपनियों के मोबाइल इंटरनेट को बंद कर दिया गया।

Ad

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here