लोजी… चौकी प्रभारी सहित दो सिपाही लाइन हाजिर, विभागीय अधिकारियों को गुमराह करने का मामला

0
Ad

मिल्कीपुर(अयोध्या)। इनायतनगर थाना क्षेत्र स्थित हैरिंगटनगंज चौकी से चंद कदम दूरी पर हुए बारूदी धमाके के मामले में विभागीय अधिकारियों को मामूली सा पेट्रोमैक्स गैस सिलेंडर फटने की सूचना देते हुए गुमराह करना चैकी प्रभारी यशवंत द्विवेदी को महंगा पड़ गया जिले के नवागत एसएसपी ने अपने मातहतों पर पहली बड़ी कार्यवाही की है।

हिमाचल…धर्म क्षेत्रे : श्रीखंड यात्रा के लिए पहले दिन 26 महिलाओं समेत 647 यात्री हुए रवाना

विभागीय अधिकारियों को गलत इंफॉर्मेशन देने के मामले में एसएसपी प्रशांत वर्मा ने चौकी प्रभारी यशवंत द्विवेदी सहित दो सिपाहियों चैकी पर तैनात दो सिपाहियों को लाइन हाजिर किए जाने का आदेश दिया है। यही नहीं एसएसपी ने मामले में चौकी प्रभारी सहित दोनों सिपाहियों के खिलाफ विभागीय जांच के आदेश भी दिए।

यह भी पढ़ें 👉  पिथौरागढ़...माइग्रेशन गांव बुर्फू में नाले में गिरी महिला, लापता

हिमाचल..कोरोना: 244 लोग संक्रमित, कुल्लू में बुजुर्ग ने तोड़ा दम

हैरिंग्टनगज चौकी क्षेत्र के सेमरा गांव निवासी रहमतुल्ला के घर बीते 7 जुलाई कि रात करीब 10 बजे चैकी क्षेत्र में आतिशबाजी सामग्री बनाते समय तेज धमाका हुआ था। जिसकी आवाज और धमक 8 से 10 किलोमीटर दूर तक गई थी। धमाके के दौरान 300 वर्ग फीट का मकान भी ढह गया था हादसे में रहमतुल्लाह का 30 वर्षीय बेटा इमरान गंभीर रूप से घायल हो गया था।

उत्तराखंड…लालच: बुजुर्ग महिला की मौत का खुलासा, चंद रुपयों की खातिर गला घोंटकर की थी हत्या, हत्यारोपी फरार

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी…लोजी: मंदिर के लिए चंदा मागने आया युवक लड़की का मोबाइल फोन लेकर चलता बना, केस दर्ज

उधर घटना के बाद रहमतुल्लाह अपने घर में मौजूद बारूद की भारी खेप सहित अन्य सामग्रियां घर से थोड़ी दूर स्थित गन्ने के खेत में ठिकाने लगाता रहा। मौके पर पहुंचे चैकी प्रभारी यशवंत द्विवेदी ने रहमतुल्लाह द्वारा बताए गए एक मामूली सा पेट्रोमैक्स गैस सिलेंडर फटने की हां में हां मिलाते हुए विभागीय उच्चाधिकारियों को सूचना दे डाली थी।

चंपावत…ब्रेकिंग: देवीधुरा का बग्वाल मेला होगा राजकीय, सीएम ने अफसरों को जीओ जारी करने के दिए निर्देश

उधर घटना के दूसरे दिन दोपहर करीब 2 बजे गन्ने के खेत में भी तेज धमाका हो गया था। जिसके बाद पुलिस विभाग की तमाम खुफिया एजेंसियों के अधिकारी एवं कर्मचारी मौके पर पहुंचे थे और गहन छानबीन की थी। काफी फजीहतों के बाद पुलिस ने मात्र घायल युवक इमरान के खिलाफ विस्फोटक एक्ट के तहत मुकदमा भी लिखा था।

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी…ब्रेकिंग: धोखाधड़ी के आरोप में जेल से छूटते ही रितेश पांडे पर धमकाने का मुकदमा दर्ज

हिमाचल..कोरोना:  244 लोग संक्रमित, कुल्लू में बुजुर्ग ने तोड़ा दम

हालांकि पुलिस ने काफी किरकिरी होने के बाद रहमतुल्ला को भी गिरफ्तार कर जेल भेजा था। उधर एसएसपी ने मामले का संज्ञान लिया और चैकी प्रभारी यशवंत द्विवेदी सहित चैकी पर तैनात दो सिपाहियों शुभम गुप्ता एवं सत्येंद्र कुमार को लाइन हाजिर कर दिया है।

Ad

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here